Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आईपीएल 2021 से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

आईपीएल 2021 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख ऑल-राउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हो गए हैं। दरअसल, यह गेंदबाज उंगली में चोट लगने की वजह से बची हुई प्रतियोगिता से पूरी तरह बाहर हो गया है। उनकी जगह बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है।

आईपीएल 2021 के लिए आरसीबी की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, वॉशिंगटन सुंदर हुए बाहर

सुंदर काफी सालों से आरसीबी का अहम हिस्सा थे और लगातार टीम को अच्छा प्रदर्शन करने में मदद करते थे। हालांकि, उनके लिए आईपीएल 2021 उतना अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ 3 विकेट लिए थे और बल्लेबाजी में भी उनका योगदान कुछ खास नहीं था। सुंदर टीम का अहम हिस्सा माने जाते थे क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था।

टीम को अब उनकी कमी जरूर खलेगी। आईपीएल में सुंदर आरसीबी के लिए कई मौकों पर पावरप्ले में किफायती गेंदबाजी करते थे। इसके अलावा वो बीच के ओवर्स में भी विकेट्स लेने में सक्षम रहते थे। साथ ही नीचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए कुछ रन भी जोड़ने में सफल रहते थे। बचे हुए सीजन में उनकी तरह कोई खिलाड़ी ढूँढना मुश्किल था। इसी वजह से उन्होंने तेज गेंदबाज आकाश दीप को अपने साथ जोड़ा।

असल में आकाश रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नेट गेंदबाज थे। उन्होंने जरूर ही प्रभावित किया होगा और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। यह पहले मौका नहीं है जब आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन के लिए कोई खिलाड़ी बाहर हुआ हो। इसके पहले आरसीबी में कई सारे बदलाव देखने को मिल चुके हैं।

कुछ दिनों पहले ही खबरें सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि आईपीएल के बचे हुए सीजन के लिए आरसीबी के एडम जैम्पा, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स और फिन ऐलन अलग-अलग कारणों से उपलब्ध नहीं होंगे। इसी वजह से उन खिलाड़ियों की जगह वनिंदू हसारंगा, दुष्मंता चमीरा, जॉर्ज गार्टन और टिम डेविड को जगह मिली थी।

आकाश दीप के आरसीबी में जुड़ने के बाद अब यह बचे हुए सीजन के लिए उनका 5वां बदलाव है। आईपीएल 2021 के पहले चरण में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन अब विराट कोहली की यह टीम पहले से कमजोर हो गई है।