Site icon स्पोर्ट्स जागरण

डेब्यू पर हैट्रिक लेकर सनसनी मचाने वाला ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज खेलेगा आईपीएल 2021, मची थी होड़

आईपीएल (IPL) 2021 की शुरुआत कुछ ही महीनों में देखने को मिलने वाली हैं। बची हुई प्रतियोगिता के लिए टीमों में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। कुछ समय पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, Cricbuzz.com के अनुसार पंजाब किंग्स ने नाथन ऐलिस को अपने साथ जोड़ लिया है।

आईपीएल 2021 के बचे हुए सत्र के लिए राइली मैरिडिथ और झाय रिचर्डसन उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस वजह से एक स्थान की पूर्ति के लिए नाथन ऐलिस को उन्होंने अपने साथ जोड़ने का निर्णय लिया है।

नाथन ऐलिस अपने प्रदर्शन से कर चुके हैं काफी प्रभावित

नाथन ऐलिस असल में एक ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हैं। उनका प्रदर्शन बिग बैश लीग (BBL) के अंतिम सीजन में शानदार रहा था और इस वजह से उन्हें अपने देश के लिए खेलने का मौका मिला।

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कुछ दिनों पहले ही डेब्यू किया था। इस दौरान उनका प्रदर्शन बढ़िया रहा था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैच खेले थे और इनमें वो कुल 5 विकेट्स लेने के सक्षम रहे थे।

नाथन ने डेब्यू मुकाबले में हैट-ट्रिक ली थी। अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम में जगह बनाई है। वो बचे हुए सत्र में अपनी टीम को मुकाबलों में जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

नाथन ऐलिस को आईपीएल ऑक्शन में किया गया था नजरअंदाज

नाथन ऐलिस इस साल के आईपीएल ऑक्शन में 20 लाख की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध थे। किसी टीम ने उनमें रुचि नहीं दिखाई थी। कई अन्य टीमों ने बचे हुए आईपीएल सत्र के लिए उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश की थी। टीमों के बीच होड़ में पंजाब ने बाजी मारी है।

हालांकि, पंजाब के अधिकारीयों ने Cricbuzz को नाथन ऐलिस को अपने साथ जोड़ने की जानकारी दे दी है। उम्मीद होगी कि यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से पंजाब किंग्स को अंकतालिका में ऊपर लाने की कोशिश करेगा।

इसके अलावा पंजाब के अधिकारी ने बताया है कि कुछ दिनों में रिप्लेसमेंट के लिए एक और नाम का ऐलान देखने को मिल सकता है।