Site icon स्पोर्ट्स जागरण

ब्रेकिंग : आरसीबी में हुए 3 बदलाव, सिंगापुर का बल्लेबाज और भारत को हराने वाली श्रीलंकाई टीम के दो गेंदबाज हुए शामिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे चरण के लिए वनिन्दु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा की श्रीलंकाई जोड़ी को टीम में शामिल किया है। फ्रैंचाइज़ी ने सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड को भी साइन किया है जो अपने हिटिंग कौशल से अन्य लीगों में प्रभावित करते रहते हैं।

आरसीबी टीम में फेरबदल ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों (एडम ज़म्पा, केन रिचर्डसन और डेनियल सैम्स) द्वारा आईपीएल में नही आने का फैसला करने के बाद हुआ है।यह आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हसरंगा और चमीरा दोनों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके प्रभावशाली प्रदर्शन का इनाम है।

यहां तक ​​​​कि जब श्रीलंका इंग्लैंड में सभी मैच हार गया, तब भी दोनों खिलाड़ी शानदार खेले थे। जुलाई में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैचों में भारत के खिलाफ उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहा।

हसरंगा ने भारत के खिलाफ T20 श्रृंखला में आठ विकेट लिए और श्रीलंका को श्रृंखला जीताने के लिए आखिरी दो मैचों में गेंद से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दूसरी ओर, चमीरा ने भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ तक को अपनी तेज गेंदबाजी से प्रभावित किया।

राष्ट्रीय टीम में जा रहे न्यूज़ीलैंड और आरसीबी के फिन एलन और स्कॉट कुगलेइजन

स्कॉट कुगलेइजन को आरसीबी ने पिछले साल रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया था लेकिन वह इस सत्र में उपलब्ध नहीं रहने वाले हैं

आरसीबी को चमीरा और टिम डेविड को लाइन-अप में लेने का एक कारण न्यूजीलैंड के खिलाड़ी फिन एलन और स्कॉट कुगलेइजन की अनुपलब्धता भी थी। एलन बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरों के लिए T20I और ODI टीम का हिस्सा हैं।

भले ही बांग्लादेश दौरा आईपीएल के शुरू होने से पहले ही समाप्त हो जाता है, पाकिस्तान दौरा सीधे इस लीग से टकराता है। आरसीबी 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच के साथ अपने आईपीएल 2021 अभियान को फिर से शुरू करेगी।