Site icon स्पोर्ट्स जागरण

Ind vs Eng : इंग्लैंड ने जल्दी-जल्दी गंवाए 3 विकेट, बुमराह ने पहले ही ओवर में दिया झटका

भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने खबर लिखे जाने तक 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए थे। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट 31 रन बनाकर और जॉनी बेयरस्टो 7 रन बनाकर क्रीज पर थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बहुत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में ओपनर रोरी बर्न्स का विकेट गंवा दिया। जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंद पर उनको एलबीडब्ल्यू आउट किया।

इसके बाद जल्दी इंग्लैंड को दूसरा झटका भी लग गया, जब पारी के 21 ओवर में मोहम्मद सिराज ने जैक क्रॉले को ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया।

इस समय इंग्लैंड का स्कोर 42 रन था। भारतीय गेंदबाजों में सटीक लेंथ पर गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश बल्लेबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान जो रूट और ओपनर डोमिनिक सिबली ने टीम को लंच तक कोई झटका नहीं लगने दिया।

लंच के बाद शमी ने दिया इंग्लैंड को तीसरा झटका

हालांकि लंच के कुछ देर बाद ही मोहम्मद शमी ने भारत को तीसरी सफलता दिला दी। उन्होंने पारी के 28वें ओवर में ओपनर बल्लेबाज सिबली को पवेलियन भेज दिया। इस समय तक इंग्लैंड का स्कोर मात्र 66 रन था। सिबली का कैच स्लिप में केएल राहुल ने पकड़ा।

यहां से जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की जोड़ी ने इंग्लैंड को कोई झटका नहीं लगने दिया। कप्तान जो रुट ने अभी तक अपनी 31 रनों की पारी में 55 गेदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए हैं। दूसरी तरफ बेयरस्टो ने अपेक्षाकृत धीमी पारी खेलते हुए 38 गेंदों में 7 रन बनाए हैं।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट हासिल किया है। इस मैच में टीम में शामिल किए गए शार्दुल ठाकुर को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ है और जडेजा ने अभी 2 ओवर ही डाले हैं जिसमें उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली है।