Site icon स्पोर्ट्स जागरण

ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ महिला खिलाड़ी ने दिया रोहित शर्मा की सफलता पर दिल छू लेने वाला बयान

रोहित शर्मा को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे अच्छा सलामी बल्लेबाज माना जा सकता है। वो काफी सालों से भारतीय टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं। साथ ही लगातार टीम के लिए रन्स बना रहे हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की प्रसिद्ध विकेटकीपर बल्लेबाज और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की बीवी एलिसा हैली ने रोहित शर्मा के बारे में बात की।

साथ ही उनकी जमकर तारीफ की और बताया कि वो भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी की तरह अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाना चाहती हैं। आपको बता दें कि एलिसा हैली को महिला क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजो में गिना जाता है।

एलिसा हैली ने रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात

एलिसा हैली तीनों की प्रारूपों में सफलता हासिल करना चाहती हैं। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करना शुरू किया है। हैली ने बताया कि कैसे वो रोहित शर्मा के प्रदर्शन से प्रभावित हुई हैं।

उनका मानना है कि अभी टेस्ट क्रिकेट काफी बदल गया है। उन्होंने बताया कि वो काफी मेंस क्रिकेट देखती हैं और उनके लिए रोहित शर्मा दुनिया के सबसे जबरदस्त सफेद गेंद के बल्लेबाजों में से एक हैं।

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर ने इस बात पर भी जोर दिया कि शर्मा टेस्ट में भी एक सफल सलामी बल्लेबाज साबित हुए हैं। इसी वजह से अगर उन्हें किसी की ओर देखना होगा तो वो रोहित शर्मा होंगे।

उन्हें रोहित शर्मा का हर प्रारूप में अलग तरीके से खेलने का तरीका पसंद है और वो उनकी तरह बनने की कोशिश करेंगी। वो आगे जाकर अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेट्स में सफलता हासिल करना चाहती हैं। एलिसा ने टेस्ट करियर के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने अभी सिर्फ 4 मुकाबले खेले हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके लिए टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में खेलने का तरीका एक-जैसा रहने वाला है क्योंकि उसमें उतना बदलाव नहीं आएगा।

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में खुद को ज्यादा समय देना सबसे ज्यादा अहम चीज़ है। देखा जाए रोहित शर्मा भी वही कर रहे हैं। उनके बैटिंग के तरीके में बदलाव नहीं आया है।

अब रोहित सिर्फ अपनी बल्लेबाजी को समय दे रहे हैं। उनके शॉट्स लगाने का तरीका अभी भी वैसा ही है। अब वो सेट होने के बाद सिर्फ खराब गेंदों पर हमला करते हैं। एलिसा हैली भी कुछ ऐसा ही करने की कोशिश करेंगी।