Site icon स्पोर्ट्स जागरण

गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान – 138 करोड़ लोगो के सामने भी कहूंगा मैं एमएस धोनी का बहुत सम्मान करता हूँ

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए जानें जाते। धोनी को लेकर दिए गए उनके बयान अक्सर चर्चा में रहते है। वो और एमएस धोनी ने काफी समय तक एक साथ क्रिकेट खेला है।

धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने जो 2007 का टी20 वर्ल्ड और 2011 का जो वर्ल्ड कप जीता था उसमें गौतम गंभीर ने अहम भूमिका निभाई थी।

गंभीर टीम के उपकप्तान भी रहे है और धोनी की गैरहाजिरी में उन्होंने 6 वनडे मैच में टीम की कमान संभाली है। इन सभी मैच में टीम को जीत मिली है।

अब गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ अपने संबंधों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। गंभीर ने जतिन सप्रू के यूट्यूब चैनल पर धोनी को लेकर कहा है कि उनके प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है।

उन्होंने कहा, ”एमएस धोनी के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। मैं कई बार इस बात को कह चुका हूँ और मैं इसे 138 करोड़ लोगों के सामने भी कह सकता हूं।

जरूरत पड़ी तो उनके साथ रहूंगा खड़ा – गौतम गंभीर

अगर उन्हें कभी भी जरूरत पड़ी, तो मैं उनके बगल मैं खड़ा होने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा। हालांकि मुझे उम्मीद है कि उन्हें जरुरत नहीं पड़ेगी।

धोनी ने जो भारतीय क्रिकेट के लिए करके दिखाया है वह शानदार है।” आईपीएल में गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी कप्तानी में दो बार चैंपियन बना चुके हैं।

वहीं धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

धोनी अभी भी आईपीएल खेल रहे है लेकिन गंभीर आईपीएल नहीं खेलते है। इस साल गंभीर लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटोर के रूप में दिखाई देंगे।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के आईपीएल करियर की बात करे तो उन्होंने 154 मैच खेले है और 123.91 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4218 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 36 अर्धशतक देखने को मिले है।

वहीं धोनी ने अभी तक आईपीएल में 220 मैच खेले है और 135.83 के स्ट्राइक रेट के साथ 4746 रन अपने नाम किये है। इस दौरान धोनी 23 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है।

वहीं धोनी एक बार फिर से आईपीएल 2022 में चेन्नई को पांचवीं बार खिताब जितवाने के इरादे से उतरेंगे।

आईपीएल 2022 की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के साथ 26 मार्च को शुरू होने जा रही हैं।

वहीं लखनऊ सुपर जाइंट्स अपना पहला मैच 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। ये दोनों ही टीमें आईपीएल में पहली बार हिस्सा लेने जा रही है।

आपको बता दे कि लखनऊ टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे और गुजरात की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए दिखाई देंगे।