Site icon स्पोर्ट्स जागरण

जेम्स नीशम के व्यक्तित्व पर उठे गंभीर सवाल, लानत भेजने वाले पाकिस्तानी क्रिकेट ट्रोल को दिया करारा जवाब

न्यूजीलैंड के प्रसिद्ध खिलाड़ी जेम्स नीशम अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन को मुहतोड़ जवाब देते हुए सभी को चौंकाया।

दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम इस समय बांग्लादेश के साथ श्रृंखला खेल रही हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के साथ भी न्यूजीलैंड खेलते हुए दिखाई देगा। हालांकि, इस दौरान जेम्स अपने देश की टीम में शामिल नहीं हैं।

जेम्स नीशम ने पाकिस्तानी क्रिकेट फैन को दिया जवाब

कुछ समय बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए सत्र का आयोजन देखने को मिलेगा। इसमें जेम्स नीशम दिखाई देने वाले हैं जबकि वो इसके पहले देश के लिए खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। जेम्स नीशम ने अपने ट्विटर एकाउंट पर प्रशंसकों से सवाल किया।

उन्होंने पूछा, “क्या किसी को पता है कि न्यूजीलैंड vs बांग्लादेश की सीरीज UAE में टीवी है? अगर हाँ, तो कौन-सा चैनल? अगर नहीं, तो मैं ऑनलाइन कहाँ देख सकता हूँ?”

जेम्स ने एक साधारण सवाल किया था। हालांकि, एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक ने इसके जवाब में लिखा,” तुम्हें शर्म आनी चाहिए। पैसों के लिए देश सेवा छोड़ दी।”

प्रशंसक ने साफ तौर पर सवाल उठाए कि जेम्स अपने देश के लिए खेलने के बजाय UAE में आईपीएल 2021 की तैयारियां कर रहे हैं। हालांकि, नीशम ने काफी जबरदस्त तरीके से इसका जवाब दिया।

कीवी खिलाड़ी ने लिखा, “मुझे इस तरह के काफी सारे संदेश आ रहे हैं, इसलिए मैं शीशे की तरह साफ रहना चाहता हूँ। यह न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर वेलफेयर पॉलिसी है कि सामान्य रूप से पहली पसंद रहने वाले खिलाड़ी इस टूर पर नहीं है। मैंने छूट की मांग की थी लेकिन मेरी मांग को ठुकरा दिया गया था।”

नीशम ने साफ तौर पर उनपर उठ रहे सवालों का जवाब देकर अपनी बात रख दी है। आईपीएल 2021 में वो मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा बने हुए हैं। वो अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

आपको बता दें कि जेम्स नीशम के अलावा केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्न समेत कई सारे मुख्य कीवी खिलाड़ी आईपीएल 2021 की तैयारियां कर रहे हैं। इसी वजह से वो बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।