Site icon स्पोर्ट्स जागरण

टिम पेन : ” मैं स्टीव स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी देने का समर्थन करूंगा”

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तानी देने का समर्थन किया है। केपटाउन टेस्ट के दौरान 2018 के बॉल टैंपरिंग कांड में स्मिथ के शामिल होने के बाद टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था।

घरेलू सरजमीं पर भारत के हाथों ऑस्ट्रेलिया के 1-2 से सीरीज हारने के बाद कप्तान टिम पेन को हटाये जाने का दवाब बढ़ रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, जबकि अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली भारतीय टीम कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद सीरीज जीतने में सफल रही।

टिम पेन ने किया स्टीव स्मिथ को कप्तानी देने का समर्थन

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि स्टीव स्मिथ एक बार फिर टेस्ट कप्तान बनने के हकदार हैं, टिम पेन ने सकारात्मक जवाब दिया।

उन्होंने फॉक्स क्रिकेट रिपोर्ट में कहा :

“मुझे भी ऐसा ही लगता है। जाहिर है कि मैं वह निर्णय नहीं ले पाऊंगा लेकिन जिस समय मैंने स्टीव स्मिथ के कप्तानी में खेला वह बेहतरीन था। निश्चित रूप से वह काफी चतुर हैं। जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका में जो हुआ वह सही नहीं था लेकिन वह अब ऐसा नहीं कर रहा है। हाँ मैं उसे फिर से कप्तानी दिलाने का समर्थन करूँगा।”

यह पूछे जाने पर कि उनको खुद के कब तक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने रहने की उम्मीद है, टिम पेन ने जवाब दिया, “कम से कम एक और छह टेस्ट।” ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है और उसके बाद एशेज होनी है। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने इस संबंध में कहा:

“अगर मुझे लगता है कि समय सही है और अगर हमने इंग्लैंड को 5-0 से हरा दिया तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।लेकिन यह एक कड़ी श्रृंखला हो सकती है। हम अंतिम दिन 300 का पीछा कर रहे हों और मैं नाबाद रहते हुए शतक लगाकर विजयी रन बना रहा हूं तो फिर मैं कप्तानी कर सकता हूं।”

टिम पेन ने अब तक 23 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की, जिनमें से 11 में उनकी टीम ने जीत दर्ज की। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर लगातार 2 टेस्ट सीरीज हार चुकी है।