Site icon स्पोर्ट्स जागरण

दुनियां के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान ने वर्ल्ड कप से पहले भारतीय गेंदबाजों को लेकर दिया बड़ा बयान

टी20 के नंम्बर 1 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान को लगता है कि सभी भारतीय गेंदबाज एक-दूसरे से काफी अलग हैं, जिससे बल्लेबाजों के लिए पूरी तरह से अभ्यस्त होना लगभग असंभव हो जाता है।

हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज़ में भारत के तेज गेंदबाज अंग्रेजी गेंदबाजों से बेहतर साबित हुए थे। भारतीय खेमे में कई वायरस के मामलों के बाद पांचवें मैच को रद्द करने से पहले भारत 2-1 से आगे चल रहा था।

डेविड मलान के हिसाब से भारतीय गेंदबाजों में है अलग-अलग वेरिएशन

तीन साल बाद सीरीज में टेस्ट में वापसी करने वाले मलान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज एक-दूसरे से अलग हैं। जब वे एक साथ गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ता है।

“वे सभी बहुत कठिन गेंदबाजी कर रहे हैं। मुझे लगता है कि इस भारतीय अटैक के बारे में एक बात यह है कि वे सभी थोड़े अलग हैं। उन सभी के अलग-अलग रिलीज पॉइंट और अलग-अलग चीजें हैं जो वे गेंद के साथ करते हैं, जिससे यह इतना चुनौतीपूर्ण हो जाता है,” डेविड मलान ने एक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया।

“अगर आपको लगता है कि आप उनमें से किसी एक के लिए अभ्यस्त हो रहे हैं, तो वे हर समय अलग-अलग चुनौतियों के साथ आपके सामने आते हैं। इसलिए आप जानते हैं कि उन्हें समझना वास्तव में कठिन है। वे सभी वास्तव में इस श्रृंखला में बहुत अच्छे रहे हैं,” डेविड मलान ने बताया, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल से नाम वापस ले लिया है।

अश्विन के न खेलने पर डेविड मलान खुश थे। उन्होंने कहा “ऐसा इसलिए है क्योंकि वह एक सिर्फ महान गेंदबाज नहीं है, वह एक गंभीर गेंदबाज है। वह सबसे अच्छे स्पिनरों में से एक है, लेकिन आप जानते हैं, मेरे लिए यह टिप्पणी करना मुश्किल है कि वह क्यों नहीं खेले।”

“…यदि आप परिस्थितियों को देखें और यदि आप दो स्पिनरों को खेल रहे थे तो वह शायद कठिन फैसला होगा। मुझे लगता है कि कप्तान, या भारतीय टीम के नेतृत्व ने शायद जडेजा या अश्विन के बीच किसी एक को लेेनेे का फैसला किया था।”

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज ने कहा, “उन्होंने 2-1 से बढ़त बनाई इसलिए आप जानते हैं कि आप वास्तव में (जडेजा के साथ जाने के फैसले के साथ) बहस नहीं कर सकते। मैं बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में काफी खुश हूं कि अश्विन नहीं खेले, जो बहुत अच्छा है।”

अपनी टेस्ट वापसी के बारे में बात करते हुए, डेविड मलान अपने प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ट नहीं थे, हालांकि पूरी सीरीज में वह क्रीज पर पूरी तरह आश्वस्त दिखे थे।