Site icon स्पोर्ट्स जागरण

SL vs Ind : दूसरे टी20 में भुवनेश्वर होंगे भारतीय टीम के कप्तान, मजबूरी में खेलेंगे 3 बल्लेबाज, 7 गेंदबाज

भारत बनाम श्रीलंका T20I श्रृंखला की नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, भुवनेश्वर कुमार शेष दो T20I मैचों में भारतीय टीम के कप्तान हो सकते हैं। श्रीलंका बनाम भारत दूसरा टी20 मैच क्रुणाल पांड्या के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्थगित कर दिया गया था।

अब, रिपोर्ट्स बताती हैं कि भारतीय टीम के 8 खिलाड़ियों को सख्त आइसोलेशन में भेज दिया गया है। ये 8 खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में थे और इसलिए यह कदम उठाया गया है।

ये 8 खिलाड़ी हैं शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, कृष्णप्पा गौतम और ईशान किशन। इसलिए, प्रोटोकॉल के कारण, ये खिलाड़ी आज (बुधवार) और कल (गुरुवार) खेले जाने वाले बाकी दो टी20 मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ अगले दो टी20 मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे भुवनेश्वर कुमार: रिपोर्ट्स

चूंकि शिखर धवन भी 8 खिलाड़ियों की इस सूची का हिस्सा हैं, इसलिए वह अगले दो मैचों में टीम की अगुवाई नहीं कर पाएंगे। ऐसे में उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को टीम की अगुवाई करने का मौका दिया जा सकता है। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका बनाम भारत, पहले टी20 मैच में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी जीता।

वे खिलाड़ी जो क्वारंटाइन में नहीं भेजे गए हैं और दूसरे और तीसरे टी 20 आई में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए उपलब्ध होंगे, वे हैं देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, संजू सैमसन (wk), राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (c), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

यानी टीम को मजबूरन 3 बल्लेबाजों, एक विकेटकीपर और 7 गेंदबाजों के साथ उतरना पड़ेगा। इस बीच, कुणाल पांड्या को दूसरे होटल में भेज दिया गया है। जबकि बाकी टीम कोलंबो में रुकी हुई है।

भारतीय टीम 30 जुलाई को भारत वापस आएगी, हालांकि, पांड्या भारतीय टीम के साथ भारत यात्रा नहीं करेंगे। 2 सप्ताह के बाद, उनका आरटी-पीसीआर के लिए परीक्षण किया जाएगा और एक नकारात्मक रिपोर्ट के बाद वह वापस आ पाएंगे।

भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 38 रन से हराया। इससे पहले भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में भी 2-1 से हराया था। भारत ने पहले दो वनडे में श्रीलंका को मात दी।

हालांकि, दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंका ने तीसरे वनडे में वापसी की और 3 विकेट से मैच जीत लिया। अब, महत्वपूर्ण 8 खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के साथ, भारत को बाकी T20I श्रृंखला में एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।