Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट : जोफ्रा आर्चर समेत 4 बड़े खिलाड़ियों के बिना ही इंग्लैंड टीम का एलान

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा टूर्नामेंट इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज़ से शुरू होगा जो 4 अगस्त 2021 से नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने जा रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

भारत बनाम इंग्लैंड : जोफ्रा आर्चर समेत 4 प्रमुख खिलाड़ी टीम से बाहर रहेंगे

भारत बनाम इंग्लैंड : पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर रहेंगे आदिल राशिद और जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के लिए प्रमुख खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स श्रृंखला के शुरुआती 2 टेस्ट में खेलने के लिए पर्याप्त रूप से फिट नहीं हैं। दोनों हाल के समय में इंग्लैंड के लिए प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और विशेष रूप से क्रिस वोक्स जिन्हें इंग्लिश कंडीशन बहुत अच्छी तरह से सूट करती है।

साथ ही वह निचले क्रम में बल्ले से भी उपयोगी साबित हो सकते हैं। दोनों पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे और यह सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर है।मोईन अली और आदिल राशिद जैसे बड़े नाम भी इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हैं।

डोमिनिक बेस और जैक लीच को मिला मौका

पिछले दौरे पर आदिल राशिद ने भारत के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था पर इस बार वह टीम में भी नहीं हैं। भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज मेंं ईसीबी ने जैक लीच और डोम बेस को बरकरार रखा है जो इस टीम में उनके लिए मुख्य स्पिनर होंगे।

ईसीबी ने हसीब हमीद के रूप में टीम में एक नए सलामी बल्लेबाज को मौका दिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें पहले टेस्ट में मौका मिलता है या नहीं। हमीद इस समय भारत के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में खेल रहे हैं।

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट (कप्तान), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, डॉम सिबली, जैक क्रॉली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, डोमिनिक बेस, रोरी बर्न्स, सैम कुरान, हसीब हमीद, डेनिएल लॉरेंस, जैक लीच, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और ओली पोप।