Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच अचानक हुआ स्थगित, जानिए कारण

क्रुणाल पांड्या (Krunal Panya) के कोरोना संक्रमित होने की वजह भारत और श्रीलंका के बीच आज खेले जाने वाला दूसरा टी20 मैच पोस्टपोन कर दिया गया है। अगर सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो यह मैच कल यानी बुधवार को खेला जायेगा।

टी20 सीरीज का पहला मैच 25 जुलाई को खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने श्रीलंका को 38 रन से हराकर जीत दर्ज कर की थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से दाखिल रिपोर्ट के मुताबिक इस बात का पता चला है कि भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच बुधवार को हो सकता है।

सूत्र ने कहा, “क्रुणाल पांड्या परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए हैं और मंगलवार को टी20 को स्थगित कर दिया गया है और बुधवार को होगा यदि अन्य सभी नकारात्मक परीक्षण करते हैं। खिलाड़ी वर्तमान में आइसोलेशन में हैं।

हाल के घटनाक्रम के अनुसार, दोनों टीमों के खिलाड़ियों को आइसोलेशन में जाने के लिए कहा गया है। यदि दोनों टीमों के सदस्य नकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 कल हो सकता है।

क्रुणाल पांड्या से संपर्क में आने वाले आठ अन्य भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिसमे इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं।  इससे पहले, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया था। शॉ और सूर्यकुमार इस समय श्रीलंका में हैं और भारतीय कैम्प में कोरोना के कारण अब इन दोनों खिलाड़ियों के इंग्लैंड जाने में देरी हो सकती है।

क्रुणाल पांड्या से पहले भारत के ऋषभ पंत भी हुए थे कोरोना का शिकार

भारतीय खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले इंग्लैंड में मौजूद प्रमुख भारतीय टीम WTC फाइनल के बाद छुट्टियां मना रही थी। इसी दौरान खिलाड़ी अलग-अलग जगह घूम रहे थे और इसी दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

इसके बाद उन्होंने खुद को अपने दोस्त के घर पर क्वारंटीन किया था। हालांकि पंत अब पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और वह भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं।