Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: भारत की बेहद खराब शुरुआत, जेम्स एंडरसन ने 6 रन देकर लिए 3 विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज से खेला जा रहा है। भारतीय टीम की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ काफी खराब रही और इंडिया ने अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट्स खो दिए हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। गेंदबाजी के लिए पिच अच्छी थी लेकिन कप्तान कोहली ने पहले रन जोड़ने का निर्णय लिया था।

भारत की इंग्लैंड के खिलाफ खराब शुरुआत

पिछले दो मुकाबलों में इंडिया के सलामी बल्लेबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस वजह से उम्मीद थी कि रोहित शर्मा और केएल राहुल मिलकर जबरदस्त साझेदारी बनाएंगे। हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इंग्लैंड के प्रसिद्ध तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी टीम को धमाकेदार शुरुआत दी।

पहले ही ओवर में एंडरसन ने राहुल को शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। दरअसल, 29 वर्षीय बल्लेबाज ने ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर जोस बटलर ने एक आसान कैच लिया।

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने कुछ गेंदें खेली लेकिन अपनी पारी की 9वीं गेंद पर वो भी आउट हो गए। जेम्स एंडरसन की गेंद पर एक बार फिर बाहरी किनारा लगा और जोस बटलर ने गेंद को लपका। पुजारा 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड की शुरुआत दो विकेट्स लेकर शानदार तरीके से हो गई थी। अब भारत के दो सबसे बड़े बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे। विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कुछ समय तक बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभालने का प्रयास किया। उनके बीच 17 रन की साझेदारी हुई और उन्होंने मिलकर टीम के स्कोर को 21 तक पहुंचा दिया था।

जब लगा कि दोनों बल्लेबाज क्रीज जम चुके थे, तभी ग्यारहवें ओवर में जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर कोहली का बाहरी किनारा लगा और जोस बटलर ने फिर गेंद को अपने दस्तानो में लिया। कोहली ने 7 रन बनाए।

इंडिया का स्कोर 21 रन पर 3 विकेट हो गया था। खबर लिखे जाने तक बाद रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर भारतीय टीम को 23 ओवरों में 47 रन तक पहुंचा दिया है। दोनों बल्लेबाज 12 रन बना कर खेल रहे हैं।