Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: भारत ने जीता टॉस, इंग्लैंड ने किये दो बड़े बदलाव

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच काफी ज्यादा अहम रहने वाला है। इस मुकाबले का आयोजन लीड्स में देखने को मिल रहा है। इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड के कप्तान ने सिक्का उछाला और विराट कोहली ने टॉस जीता।

इंडिया का प्रदर्शन इस दौरे पर जबरदस्त रहा है। पहले मैच में टीम जीत के काफी करीब थी लेकिन फिर बारिश के कारण अंतिम दिन का खेल रुक गया और मुकाबला ड्रॉ हो गया। दूसरा टेस्ट मैच भारत के पक्ष में गया जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करने के बाद अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से विरोधियों को ढेर कर दिया।

टॉस के बाद विराट ने बताया कि टीम में कोई बदलाव नहीं होगा, जबकि इंग्लैंड के कप्तान ने दो बदलाव किये। उन्होंने डेविड मलान और क्रैग ओवरटन को टीम में शामिल किया।

इस मुकाबले में भी रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया है। हालांकि, इंग्लैंड अभी चोट से जूझ रहा है और इसी वजह से लगातार हर मुकाबले में बदलाव देखने को मिलते जा रहे हैं। अंग्रेजों ने मुख्य रूप से अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने का प्रयास किया है। मार्क वुड और डॉम सिब्ली को इस मुकाबले में आराम दिया गया है।

भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन कैसी रहेगी?

भारत की टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (c), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (wk), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड की टीम: रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रुट (c), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (w), मोइन अली, सैम करन, क्रैग ओवरटन, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन

पिछले मैच में भारत ने लॉर्ड्स पर अहम जीत अपने नाम की। भारत की इंग्लैंड में पिछली कुछ टेस्ट श्रृंखलाएं खराब रही हैं। हालांकि, इस बार टीम के पास इतिहास बनाने का मौका है। अभी भारतीय टीम के पास 1-0 की बढ़त है। अगर तीसरे टेस्ट मैच में भारत को जीत मिल जाती है तो फिर यह टीम किसी भी हालत में शृंखला हार नहीं पाएगी।

इसके बाद टेस्ट सीरीज ड्रॉ होगी या इंडिया इसे जीत जाएगा। इस वजह से इंग्लैंड पर काफी दवाब होगा। भारत के खिलाफ इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट में काफी संघर्ष करना पड़ सकता पड़ सकता है।