Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत के कप्तान विराट कोहली का वीडियो हो रहा है तेजी से वायरल, इंग्लैंड टीम पर निकाला अपना गुस्सा

भारत और इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट मैच काफी रोमांचक साबित हुआ। इस मुकाबले में कई खास और यादगार पल देखने को मिले। भारत और इंग्लैंड के मैच में कई शानदार चीज़ें हुई, जो प्रशंसकों को सालों तक याद रहेंगी। मुकाबले का 5वां दिन काफी चर्चा का विषय रहा।

भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए मैच में जीत अपने नाम की। मुकाबले के अंतिम दिन खेल बढ़िया तरीके से आगे बढ़ा। इस दौरान कुछ मौकों पर भारतीय खिलाड़ियों की इंग्लैंड टीम से बहस भी देखने को मिली थी।

जसप्रीत बुमराह का ध्यान भटकाने का किया गया था प्रयास

भारत काफी खराब स्थिति में था लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। इस दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को उकसाने की कोशश की।

दरअसल, मार्क वुड ने गेंदबाजी करते समय जसप्रीत बुमराह को कुछ बोल दिया था और यह चीज़ उन्हें पसंद नहीं आई। इसके बाद बुमराह की जोस बटलर के साथ भी बहस हुई और जो रुट भी वहां आए। बाद में अंपायर्स ने आकर उन्हें अलग किया।

यह देखकर हर एक भारतीय प्रशंसक को गुस्सा आ रहा था और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी इससे खुश नहीं थे। बीच में कई बार भारतीय खिलाड़ियों ने अंपायर से शिकायत भी की थी।

हालांकि, जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से आखिर बदला ले लिया। इस दौरान विराट कोहली की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। उन्होंने कुछ गालियों का इस्तेमाल किया और फिर अपने साथी के शानदार शॉट के लिए तालियां भी बजाई।

जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी से दिया जवाब

मैच आगे बढ़ा और एक समय आया जब जसप्रीत बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने मार्क वुड्स की एक गेंद पर ताबड़तोड़ तरीके से चौका लगाया। इंडियन तेज गेंदबाज ने अपनी बल्लेबाजी से बदला ले लिया लेकिन इससे ज्यादा चर्चा का विषय विराट कोहली रहे।

वो इस शॉट की तारीफ करते हुए दिखाई दिए और उन्होंने कुछ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया। दरअसल, विराट ने शॉट के बाद गाली दी और अपने साथी के लिए ताली बजाई।

वो अपने साथियों के प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित दिखाई दिए। विराट कोहली की यह क्लिप काफी वायरल हो रही है। विराट कोहली ने सिर्फ यहीं पर अपनी भड़ास नहीं निकाली।

दरअसल, जब टीम गेंदबाजी करने आई और इंग्लैंड के खिलाड़ी जल्दी आउट हो रहे थे, तब भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने हर विकेट पर शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया। विराट ने इस दौरान इंग्लैंड की टीम और उनके प्रशंसकों के मुँह चलाने का इशारा करते हुए भी सेलिब्रेट किया।

भारतीय खिलाड़ी पहले भी इंग्लैंड की टीम से भिड़ चुके थे

मैच में यह पहला मौका नहीं था जब दोनों टीमों के खिलाड़ियों की भिड़ंत हुई। मैच के दौरान तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने अपनी बाउंसर्स से जेम्स एंडरसन की बुरी हालत कर दी थी।

इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज बल्लेबाजी करते हुए उस समय खुश नहीं नजर आ रहा था।और पारी के बाद पवेलियन जाते समय उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को कुछ कहा था। इसके साथ ही जब विराट कोहली बल्लेबाजी पर आए थे तब भी जेम्स एंडरसन के साथ उनकी बहस हुई थी।

यह चीज़ अंतिम दिन भी जारी रही। हालांकि, इन सब चीज़ों से भारतीय खिलाड़ियों का ध्यान नहीं भंग हुआ। उन्होंने मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और अंत में एक शानदार जीत अपने नाम की।

इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजी ने काफी प्रभावित किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से भी प्रशंसकों का ध्यान खींचा। पूरी टीम ने इस मुकाबले को अपने पक्ष में करने का पूरा प्रयास किया और वो सफल भी हुए।

इस मुकाबले को काफी सालों तक याद रखा जाएगा क्योंकि विराट कोहली और उनके साथियों ने मिलकर मुकाबले की दिशा ही पूरी तरह पलट दी थी।