Site icon स्पोर्ट्स जागरण

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत को लगा बड़ा झटका, मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर

भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल मैच से दो दिन पहले नेट्स में मोहम्मद सिराज के बाउंसर से सिर में चोट लगने के बाद ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

यह घटना अग्रवाल के बल्लेबाजी सत्र की शुरुआत में हुई। गेंद लगने के बाद उन्हें तुरंत सिराज और कोचिंग स्टाफ सहित टीम के साथियों ने घेर लिया। थोड़ी देर बाद अग्रवाल फिजियो नितिन पटेल के साथ नेट्स से वॉक आउट कर गए।चलते-चलते वह अपने सिर के पिछले हिस्से को पकड़े हुए दिखाई दे रहे थे।

नियमित सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के पिंडली की चोट के कारण स्वदेश लौट जाने के बाद अग्रवाल पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार थे। अब मयंक अग्रवाल को लगी चोट के बाद मौजूदा दल में केवल 20 खिलाड़ी पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

भारत ने दौरे पर 24 खिलाड़ियों को लाया था। इसमें से वाशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल समेत तीन खिलाड़ी पहले ही पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं। रोहित शर्मा के साथ ओपेनिंग करने के लिए किसको चुना जाएगा ये देखने वाली बात होगी।

मयंक अग्रवाल की जगह टीम के पास ये विकल्प मौजूद

केएल राहुल और बंगाल के अनकैप्ड बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, मयंक अग्रवाल की जगह टीम प्रबंधन के लिए दो मुख्य विकल्प उपलब्ध हैं। हनुमा विहारी को भी कुछ मैचों में ओपनिंग करने को अनुभव है। वह भी एक विकल्प हो सकते हैं।

राहुल ने सोमवार को सेट पर हनुमा विहारी के साथ, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के बाद नेट्स में बल्लेबाजी की। ईश्वरन का भी एक नेट सेशन चला था, हालांकि साइड नेट्स में उनका सामना मुख्य गेंदबाजो की जगह थ्रोडाउन विशेषज्ञ से हुआ था।

मयंक अग्रवाल की चोट से भारत के तैयारियों और योजनाओं को बहुत बड़ा झटका लगा होगा। आने वाले समय में यह देखना होगा कि क्या मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफदूसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो पाएंगे या नहीं।