Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने एमएस धोनी की भारतीय टीम के मेंटर के रूप में एंट्री पर कही ये बड़ी बात

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने एमएस धोनी को मेंटर के रूप में चुना है। इसी चीज़ को लेकर भारतीय टीम में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी अपनी खुशी जताई है। उन्होंने बताया कि धोनी के जुड़ने से भारतीय टीम को जबरदस्त तरीके से फायदा होगा।

रवि शास्त्री ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की

रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के भारतीय टीम में जुड़ने को लेकर बताया कि टीम के लिए इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता।

उनके अनुसार बीसीसीआई ने काफी सही तरीके से सोचते हुए चीज़ों को प्लान किया है। शास्त्री ने कहा कि एमएस धोनी के ड्रेसिंग रूम में होने से अन्य खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।

इसी वजह से उन्हें यह निर्णय पसंद आया। भारतीय कोच के अनुसार एमएस धोनी टीम में अनुभव लाते हैं और उन्हें इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए। जब उन्होंने पहली बार इस विषय के बारे में सुना था तो वो काफी खुश हो गए थे।

उन्होंने कहा कि टीम अपनी पूरी कोशिश करेगी। यह चीज़ कहते हुए उन्होंने अपनी बात को खत्म किया। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम का वर्तमान कॉम्बिनेशन सबसे अच्छा है।

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री एक चीज़ भी नहीं छोड़ते। इसके अलावा एमएस धोनी हमेशा शांत रहना पसंद करते हैं। साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी आक्रमकता के लिए जाने जाते हैं जबकि उपकप्तान सोच-समझकर खेलना पसंद करते हैं।

इसी वजह से टीम के पास काफी अच्छा संतुलन बन गया है। देखा जाए तो भारतीय प्रशसंकों और टीम के साथ ही मुख्य कोच भी एमएस धोनी की एंट्री से खुश है। अब देखना होगा कि टीम के प्रदर्शन में सुधार होता है या नहीं।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

मुख्य टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चहर, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार

रिजर्व प्लेयर्स: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

इस टीम में शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मनीष पांडे और क्रुणाल पंड्या को जगह नहीं मिली है, जो लंबे समय से सीमित ओवरों के खेल में टीम का हिस्सा थे।