Site icon स्पोर्ट्स जागरण

मैनचेस्टर में 5वें टेस्ट में मैदान पर नहीं उतरने को लेकर कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी अपनी चुप्पी, कही यह बात

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद पहली बार भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस विषय पर बात की। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच भारतीय खेमे में C -19 आशंकाओं के कारण रद्द कर दिया गया था।

श्रृंखला का निर्णयक मैच रद्द होने के बाद विराट कोहली और अन्य भारतीय क्रिकेटर अपनी-अपनी आईपीएल टीमों में शामिल होने के लिए दुबई और अबु धाबी पहुंचे।

कोहली ने कहा कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है कि उन्हें इंग्लैंड में श्रृंखला पूरी किए बिना लौटना पड़ा और शेष आईपीएल 2021 के लिए उम्मीद से पहले यूएई पहुंचना पड़ा।

विराट कोहली ने आरसीबी डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘आरसीबी बोल्ड डायरीज’ श्रृंखला से बातचीत के दौरान कहा

दुर्भाग्य से हमें यहां जल्दी पहुंचना पड़ा, लेकिन वायरस के साथ, चीजें बहुत अनिश्चित हैं। किसी भी समय कुछ भी हो सकता है।” 

आरसीबी के कप्तान कोहली और गेंदबाज मोहम्मद सिराज रविवार (12 सितंबर) को यूएई पहुंचे। आरसीबी के मैनेजमेंट ने चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए मैनचेस्टर से दुबई के लिए खिलाड़ियों के लिए सुरक्षित ट्रांजिट की व्यवस्था की।

प्रशिक्षण के लिए टीम में शामिल होने से पहले वे 6 दिनों के लिए क्वारंटीन होंगे। विराट कोहली ने एक सुरक्षित बायो बबल वातावरण बनाए रखने की आवश्यकता को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा

 “उम्मीद है, हम एक अच्छा, मजबूत और सुरक्षित वातावरण बनाए रखने में सक्षम रहेंगे, और हमें आईपीएल में अच्छा संस्करण देखने को मिलेगा। ये आरसीबी टीम के लिए एक रोमांचक टूर्नामेंट रहेगा साथ ही टी20 विश्व कप के हवाले से भारतीय टीम के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है।”

पांचवा टेस्ट मैच इसलिए रद्द किया गया क्योंकि टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद कथित तौर पर भारतीय टीम ने मैदान में उतरने की अनिच्छा व्यक्त की थी।

 ‘आरसीबी के पास उच्च गुणवत्ता वाले सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी हैं’: विराट कोहली

विराट कोहली ने टीम के साथ जुड़े नए खिलाड़ियों के बारे में भी बात की और कहा, “मैं सभी से संपर्क में रहा हूं। हमने पिछले एक महीने में चर्चा की है कि कौन टीम का हिस्सा रहेगा और कौन नहीं।

“आखिरकार, हम अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कुछ उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेटरों के साथ बदलने में सक्षम रहे। हमारे प्रमुख खिलाड़ियों को याद किया जाएगा, और वे परिवार का हिस्सा हैं, लेकिन साथ ही आने वाले लोगों के पास, खासकर इन परिस्थितियों के लिए कौशल और प्रतिभा है। इसलिए, मैं उन्हें देखने के लिए और पूरे समूह के साथ अभ्यास करने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। मैं निश्चित रूप से इस बहुत अच्छे सीजन को फिर से शुरू करने के लिए उत्साहित हूं ।”

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईपीएल को फिर से शुरू करने की बात करते हुए काफी उत्साहित नज़र आए।

“मैं इतने दिनों के बाद आरसीबी परिवार में शामिल हो रहा हूं, इसलिए मैं बहुत उत्साहित हूं। हम अंक तालिका में अच्छी स्थिति में हैं, इसलिए यह मजेदार होने वाला है। हमारे पास बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, इसलिए मैं आगे आने वाले मैचों की ओर देख रहा हूं ।”

सिराज ने यूएई में खेलने से उनके करियर पर पिछले दिनों हुए प्रभाव के बारे में भी बताया। “ईमानदारी से कहूं तो मेरा करियर यहीं से आगे बढ़ा, इसलिए मैं वापस आने पर लिए उत्साहित हूं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मैं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज था और मैं इसी तरह की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं।”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अबू धाबी में सोमवार, 20 सितंबर, को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के अभियान की फिर से शुरुआत करेगा।