Site icon स्पोर्ट्स जागरण

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच की बीसीसीआई ने की पुष्टि, 9 खिलाड़ी हुए बाहर, जानिए समय

बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट दोनों ने घोषणा की है कि भारत बनाम श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 आज खेला जाएगा – लेकिन दुर्भाग्य से 9 भारतीय क्रिकेटर मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

स्पोर्ट्स जागरण के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, इसमें पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम शामिल हैं। सभी क्रिकेटरों को टीम में क्रुणाल पांड्या के कोविड-19 पॉजिटिव होने के समय उनके संपर्क में पाया गया था।

अच्छी बात यह है कि मंगलवार को पहले आरटी पीसीआर टेस्ट में सभी 8 संपर्क में आए खिलाड़ियों का परीक्षण नकारात्मक रहा। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्र ने हमें को बताया कि बुधवार सुबह सभी भारतीय और श्रीलंकाई क्रिकेटरों का फिर से परीक्षण किया जाएगा।

“दोनों टीमों का सुबह फिर से परीक्षण किया जाएगा। भारतीय क्रिकेटरों में से कुछ पूरी तरह से आइसोलेशन हैं और वे श्रृंखला में आगे कोई मैच नहीं खेलेंगे। श्रीलंका क्रिकेट में सभी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हमें यकीन है कि आज का मैच आगे बढ़ेगा”, श्रीलंका क्रिकेट के स्रोत की पुष्टि की।

आरटी-पीसीआर परीक्षण के दौरान कुणाल पांड्या के संपर्क आये 8 खिलाड़ियों के कोविड नेगेटिव होने के बावजूद, 29 जुलाई को समाप्त होने वाली टी20 श्रृंखला के शेष दो मैचों से बाहर कर दिया गया है।

क्या होगी श्रीलंका के खिलाफ टीम ?

अब यह सवाल भी उठता है कि क्या भारत दूसरे टी20 के लिए 28 जुलाई और तीसरे टी20 के लिए 29 जुलाई को पूरी टीम उतार पाएगा ? क्या भारतीय टीम नेट बॉलर को भी खिलाएगी? क्योंकि पिछले मैच में खेलने वाले 5 से 6 खिलाड़ी बाहर कर दिए गए हैं। अब टीम में सिर्फ 11 ही खिलाड़ी बचे हैं जिसमें ज्यादातर गेंदबाज ही हैं।

जाहिर है, क्रुणाल मंगलवार के मैच से पहले किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उनको आइसोलेशन में भेज दिया गया और RTPCR टेस्ट के लिए बुलाया गया।

सबसे चिंताजनक बात यह है कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव दोनों ही उन आठ खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनको क्रुणाल के संपर्क में आने की बात हो रही है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की तैयारी कर रही भारतीय टीम में शामिल होने के लिए सोमवार को शॉ और यादव को कोलंबो से इंग्लैंड के लिए उड़ान भरनी थी।