Site icon स्पोर्ट्स जागरण

एमएस धोनी के मेंटर बनने से तिलमिला उठे फिक्सिंग के आरोप में फंस चुके अजय जडेजा, बोली यह बात

कुछ दिनों पहले भारत की टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान हो गया था। इसी दौरान बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने बता दिया था कि एमएस धोनी असल में टीम के मेंटर की भूमिका निभाएंगे। हालांकि, अजय जडेजा को शायद यह चीज़ उतनी पसंद नहीं आई और उन्होंने इसपर सवाल उठाए।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एमएस धोनी के मेंटर बनने पर कही बड़ी बात

अजय जडेजा ने भारतीय सिलेक्टर्स पर धोनी को चुनने को लेकर सवाल उठाए हैं। आपको बता दें कि विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। इस प्रतियोगिता के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान हुआ था और एमएस धोनी को विश्व कप के लिए मेंटर के रूप में चुना गया था।

कई सारे प्रशंसक इस निर्णय से काफी ज्यादा खुश थे और उन्होंने काफी तारीफ की। खैर, अजय जडेजा को इसका कारण समझ नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि वो कुछ दिनों से कारण सोच रहे हैं कि धोनी को क्यों चुना गया है, उन्हें कारण समझ नहीं आ रहा है।

उन्होंने अनुसार यह वैसा ही निर्णय है जैसा भारत ने रविंद्र को अजिंक्य के पहले चुनकर लिया। अजय जडेजा ने बताया कि वो इस चीज़ से काफी चौंक गए थे। हालांकि, उन्होंने इस बात को भी माना कि वो एमएस धोनी के सबसे बड़े प्रशंसक हैं।

उनके अनुसार वो पहले कप्तान हैं जिन्होंने कप्तानी छोड़ने से पहले नया कप्तान तैयार किया। पूर्व भारतीय खिलाड़ी का कहना है कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री मिलकर अच्छा काम कर रहे थे।

ऐसे में टीम को एक मेंटर की जरूरत नहीं थी। उन्होंने बीसीसीआई पर सवाल उठाए कि क्या टीम को सही में मेंटर की जरूरत है। वो इस चीज़ से चौंक गए थे। देखा जाए तो अजय जडेजा ने काफी विवादित बयान दिया है।

अब देखना होगा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन किस तरह का रहता है। हालांकि, यह बात तो तय है कि एमएस धोनी के आने से भारतीय टीम में तालमेल बेहतर होगा और वो अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। एमएस धोनी जरूर टीम की जीत का एक अहम कारण भी साबित हो सकते हैं।