Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आईपीएल 2021 : राजस्थान रॉयल्स ने किया 2 वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों को जोस बटलर और बेन स्टोक्स की जगह शामिल

आईपीएल 2021 के बचे हुए सीजन का आयोजन जल्द ही देखने को मिलेगा। इसके पहले कई टीमों में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। काफी खिलाड़ी आईपीएल के लिए अलग-अलग कारणों से उपलब्ध नहीं रहेंगे।

इसी वजह से उनकी जगह अन्य उपलब्ध खिलाड़ियों को शामिल किया जा रहा है। अब राजस्थान रॉयल्स ने अपने दो अहम खिलाड़ियों की जगह ले रहे प्लेयर्स की जानकारी दी है।

आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए एविन लुईस और ओशेन थॉमस

बचे हुई प्रतियोगिता के लिए बेन स्टोक्स और जोस बटलर उपलब्ध नहीं रहेंगे। दोनों ही अलग-अलग वजहों से एक्शन में नजर नहीं आएंगे। दरअसल, बेन स्टोक्स ने अभी हर तरह के क्रिकेट से आराम लिया है।

वो अपनी मानसिक स्थिति को सही करने में लगे हुए हैं। दूसरी ओर जोस बटलर जल्द ही पिता बनने वाले हैं और उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताने का निर्णय लिया है।

इसी वजह से जोस बटलर की जगह वेस्टइंडीज के तगड़े सलामी बल्लेबाज एविन लुईस को राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा है।

इसके अलावा बेन स्टोक्स की जगह ओशेन थॉमस को शामिल किया गया है। यह दोनों ही खिलाड़ी वेस्टइंडीज के कुछ प्रसिद्ध प्लेयर्स में गिने जाते हैं। पिछले कुछ समय में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

एविन लुईस ने 2016 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद से उन्होंने सिमित ओवरों के खेल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

वो पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वो इस प्रतियोगिता में अब तक 16 मुकाबले खेलते हुए उन्होंने 430 रन बना चुके हैं। हालांकि, वो पिछले साल किसी भी टीम का हिस्सा नहीं बने थे।

दूसरी ओर ओशेन थॉमस 2019 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल थे। इस दौरान उन्होंने 4 मुकाबले खेलते हुए 5 विकेट्स झटके थे। दोनों ही खिलाड़ियों ने कम आईपीएल मैच खेले हैं लेकिन उन्हें इस धमाकेदार प्रतियोगिता के बारे में थोड़ा अनुभव जरुरी है।

बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे दिग्गजों की जगह भरना किसी भी खिलाड़ी के लिए कठिन रहेगा लेकिन लुईस और थॉमस को शामिल करके रॉयल्स अच्छा संतुलन बनाने की कोशिश की है।