Site icon स्पोर्ट्स जागरण

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लेने वाला गेंदबाज हुआ तीसरे मैच से बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंख्ला चल रही है। इंग्लैंड की टीम लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान है। पहले ही कई सारे खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं और अब एक और अहम खिलाड़ी तीसरे टेस्ट के पहले बाहर हो चुका है। दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल हो गए हैं और इस वजह से वो तीसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे। उन्हें पूरी तरह बाहर नहीं किया है और बाद में उनकी वापसी हो सकती है।

इंग्लैंड के मार्क वुड का प्रदर्शन दूसरे टेस्ट में भारत के खिलाफ काफी अच्छा था

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट काफी रोमांचक साबित हुआ था। भारत ने अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत अपने नाम की थी। हालांकि, इंग्लैंड ने भी काफी अच्छी टक्कर दी। मुकाबले में मार्क वुड का योगदान काफी अच्छा था। उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में 2 विकेट्स लिए थे।

31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस दौरान ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के रूप में दो अहम खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इसके अलावा दूसरी पारी में वह इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने भारतीय टीम के तीन बल्लेबाजों के विकेट झटके थे।

इस दौरान उन्होंने शुरुआती तीनों बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा को बाहर का रास्ता दिखाया था। वह तीसरे मैच में अपनी टीम के लिए अहम किरदार निभा सकते थे। हालांकि, दूसरे मुकाबले के चौथे दिन मार्क वुड ने एक चौका रोकने के लिए डाइव लगाई। इस वजह से वो चोटिल हो गए थे।

उनके कंधे में चोट आई थी। दूसरी पारी में गेंदबाजी के अंदर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मार्क वुड को इसी कारण जो रुट अंतिम दिन सिर्फ 4 ओवर्स दे पाए।

इंग्लैंड की टीम अभी गेंदबाजों की चोट से काफी जूझ रही है

इंग्लैंड का गेंदबाजी अटैक काफी शानदार है। हालांकि, अभी ज्यादातर मुख्य गेंदबाज चोटिल हैं। इस समय जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स पहले ही चोट की वजह से बाहर हैं। अब टीम को एक और झटका लग गया है। उनकी जगह अब टीम में साकिब मेहमूद को जगह मिल सकती है। उन्होंने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।