Site icon स्पोर्ट्स जागरण

जोफ्रा आर्चर ने IPL 2021 के दोबारा शुरू होने पर भाग लेने की जताई उम्मीद

जोफ्रा आर्चर ने IPL 2021 के दोबारा शुरू होने पर भाग लेने की जताई उम्मीद : आईपीएल के इस सीजन चोट के कारण ना खेल पाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब पूरी तरह से उभर चुके हैं। हाल ही में वह एक काउंटी मैच में खेलते हुए नजर आये थे। आईपीएल 2021 का यह सीजन कोरोना की वजह से 29 मैचों के बाद ही स्थगित कर दिया गया है और अब टूर्नामेंट को इस साल के आखिरी तक दोबारा शुरू होने की उम्मीद है।

हालांकि अलग-अलग टीमों के व्यस्त कार्यक्रम के कारण ऐसा मुश्किल ही लग रहा है। इसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोफ्रा आर्चर ने उम्मीद जताई है कि अगर टूर्नामेंट इस साल फिर शुरू होगा तो वह इस बार जरूर इसका हिस्सा बनेंगे।

यह भी पढें : एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले Top 5 बल्लेबाज

जोफ्रा आर्चर ने ससेक्स क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर आईपीएल के इस सीजन ना खेलने पर बात करते हुए कहा,

“अगर मैं आईपीएल के लिए भारत जाता तो जल्दी ही घर वापस आ जाता। उम्मीद करता हूं अगर आईपीएल इस साल पुनर्निर्धारित होता है तो मैं दोबारा जा पाऊंगा। भारत ना जाने का निर्णय एक कठिन फैसला था, मैं जा सकता था लेकिन मुझे नहीं पता था कि मैं कितने मैच खेल पाता। राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड ने मेरे फैसले में मेरा समर्थन किया। आप स्पष्ट रूप से एक अच्छे संबंध का निर्माण करते हैं क्योंकि मैं पिछले तीन वर्षों से रॉयल्स हूं। स्टोक्स को भी थोड़ी तकलीफ हुई, उनके हाथ की स्थिति को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने जा रहे हैं।”

आईपीएल 2021 के शुरू होने के पहले ही जोफ्रा आर्चर ने अपना नाम वापस ले लिया था

इंग्लैंड के लिए पूरे भारत दौरे में जोफ्रा आर्चर चोट के साथ खेले थे। आर्चर को कुछ समय पहले अपने घर में फिश टैंक साफ़ करते हुए हाथ में कांच का टुकड़ा लग गया था। इसी वजह से आर्चर ने चोट की गंभीरता को देखते हुए आईपीएल 2021 के शुरूआती मैचों के लिए अपने आप को अनुपलब्ध बताया था और बाद में वह पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए थे।