Site icon स्पोर्ट्स जागरण

Ind vs Eng Live : इंग्लैंड के गिरे 9 विकट, तीसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर

भारत और इंग्लैंड के बीच में आज से खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम को घुटने पर ला दिया है खेल के तीसरे सत्र के दौरान भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट चटका कर मैच का पलड़ा भारत की ओर झुका दिया।

मोहम्मद शमी और बुमराह ने कराई भारत की वापसी

एक समय तक 3 विकेट पर 138 रन बनाकर इंग्लैंड काफी मजबूत स्थिति में थी कप्तान जो रूट अर्थ शतक बना चुके थे और उनका साथ निभाते हुए जॉनी बेयरस्टो 29 रन बनाकर खेल रहे थे। इस स्कोर पर शमी ने पारी के 51वें ओवर में बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट करके चलता किया।

इसी ओवर में 138 के स्कोर पर ही शमी ने डेनियल लॉरेंस को भी अपना शिकार बनाया और उनको विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच करवाया। इसके बाद बैटिंग करने आये जोस बटलर 18 गेंदों में बिना खाता खोले ही भारत के जसप्रीत बुमराह का शिकार बने।

शार्दुल ठाकुर ने 155 के स्कोर पर जो रुट (64) को चलता किया और टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाई। इसी स्कोर पर शार्दुल ने ओली रॉबिनसन (0) को आउट करके भारत को 8वीं सफलता दिलाई। स्टुअर्ट ब्रॉड भी कुछ खास नही कर सके और 4 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।

टीम का स्कोर 160 रन पर 9 विकेट हो चुका था और यहां से सैम कुरान ने बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए। एंडरसन को स्ट्राइक पर लाने से बचाते हुए उन्होंने आक्रमण शुरू किया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर पर एक छक्का और चौका जड़ा। वह 36 गेंदों पर 23 रन बनाकर खेल रहे हैं और जेम्स एंडरसन बिना खाता खोले उनका साथ निभा रहे हैं। फिलहाल इंग्लैंड के स्कोर 64 ओवरों में 178 रन है

भारत की तरफ से शमी और बुमराह ने 3-3, वहीं शार्दुल ठाकुर ने 2 और सिराज ने एक विकेट चटकाया है। सैम कुरान इनके आगे कितनी देर संघर्ष कर पाते हैं, यह बात मैच का रुख तय कर सकती है।