Site icon स्पोर्ट्स जागरण

ब्रेकिंग न्यूज़: विराट कोहली ने लिया चौंकाने वाला निर्णय, छोड़ी टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी

विराट कोहली ने कुछ समय पहले अपने ट्विटर एकाउंट द्वारा बड़ा ऐलान किया। उन्होंने एक फोटो पोस्ट की और इसमें उन्होंने बताया कि वो टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।

विराट कोहली ने 2017 में टीम की कमान संभाली थी और इसके बाद से वो लगातार 20 ओवरों के खेल में कप्तान के रूप में नजर आ रहे थे। उन्होंने बतौर कप्तान शानदार काम किया है।

विराट ने भारत के लिए 45 मैचों में कप्तानी की है और इसमें से उन्होंने 27 में जीत दर्ज की है। इसके अलावा टीम को 14 मैचों में हार मिली है और 2 मैच टाई हुए हैं। देखा जाए तो विराट का प्रदर्शन शानदार रहा है।

विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के बारे में कही बड़ी बात

उन्होंने अपनी पोस्ट द्वारा बताया कि उन्हें भारत का नेतृत्व करने का मौका मिला और वो इससे खुश हैं। इसके आगे उन्होंने सभी को धन्यवाद कहा। इसके बाद द रन मशीन ने कहा कि वो काफी सालों से कप्तानी कर रहे हैं।

अब उनके लिए वर्कलोड संभालना मुश्किल हो रहा है। विराट ने साफ किया कि वो एकदिवसीय और टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि वो सभी से सलाह लेने और बातचीत करने के बाद टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का निर्णय ले रहे हैं। उन्होंने इस बारे में बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह और प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से भी बात की है।

अंत में उन्होंने लिखा कि वो देश की सेवा करना जारी रखेंगे। साथ ही अपनी पूरी ताकत से भारतीय टीम को आगे लाने में मदद करेंगे।


कुछ समय पहले खबरें सामने आई थी कि विराट वनडे और टी20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ सकते हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने बाद में इससे इनकार कर दिया था।

अब जाकर विराट कोहली ने खुद आधिकरिक रूप से इसका ऐलान कर दिया है। अच्छी बात यह है कि टी20 विश्व कप में वो भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। इसके बाद वो बतौर खिलाड़ी टी20 प्रारूप में टीम भारतीय के साथ बने रहेंगे।