Site icon स्पोर्ट्स जागरण

3 टीमें जो आईपीएल 2023 की नीलामी में केन विलियमसन को बना सकती हैं निशाना

केन विलियमसन पिछले कुछ समय से टी20 फॉर्मेट में निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी से पहले, सनराइजर्स हैदराबाद ने विलियमसन को 14 करोड़ की भारी भरकम राशि में अपने साथ जोड़ा था।

कीवी कप्तान हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उनकी खराब फॉर्म का असर टीम पर भी पड़ा। फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर चुकी है।

हालांकि उन्हें अपने मौजूदा फॉर्म के आधार पर फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा सकती हैं। हालांकि उन्होंने पिछले कुछ सीजन में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है।

तो ऐसे में कुछ फ्रेंचाइजी केन विलियमसन को टारगेट कर सकती हैं। तो आज हम आपको उन तीन टीमों के बारे में बताने जा रहे है जो आईपीएल 2023 मिनी नीलामी में केन विलियमसन को निशाना बना सकती हैं।

1) दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 में मिचेल मार्श को नंबर 3 पर खिलाया था। हालांकि, खिलाड़ी चोट की समस्या से काफी परेशानी में रहता है।

अगर बीच टूर्नामेंट में उन्हें चोट लग जाती है तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी। डीसी के पास सरफराज खान और यश ढुल जैसे खिलाड़ी हैं जो इस भूमिका को निभा सकते हैं।

हालाँकि, डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत सहित टॉप 4 के लिए नंबर 3 पर केन विलियमसन को खिलाना एक शानदार रणनीति होगी। इससे दूसरे खिलाड़ी आक्रामक खेल सकते हैं।

वार्नर-केन की जोड़ी फिर से बन जाएगी जिससे दिल्ली की टीम को और मजबूती मिलेगी। हम सब अच्छे से जानते है कि वार्नर और विलियमसन की जोड़ी ने हैदराबाद के लिए किस तरह का प्रदर्शन किया है।

2) चेन्नई सुपर किंग्स

केन विलियमसन को पीले रंग में देखना सीएसके फैंस की लंबे समय से इच्छा रही है। इस बार ऐसा होने की प्रबल संभावना है। हालांकि इसके लिए फ्रेंचाइजी को कुछ साहसिक कदम उठाने होंगे।

डेवोन कॉनवे और केन विलियमसन दोनों एक ही टीम का हिस्सा नहीं हो सकते। अगर केन इलेवन में हैं तो उन्हें नंबर 3 पर खेलना चाहिए ताकि ऋतुराज गायकवाड़ के लिए आक्रामक ओपनिंग पार्टनर हो।

एमएस धोनी का युग जल्द ही समाप्त हो सकता हैं। इस चीज को देखते हुए सीएसके के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज केन को खरीदना सही फैसला हो सकता हैं।

केन के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 76 मैच खेले है और 126.03 के स्ट्राइक रेट की मदद से 2101 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 18 अर्धशतक देखने को मिले है।

3) कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर उन टीमों में से एक है जो दिसंबर में होने वाली आईपीएल 2023 मिनी नीलामी में केन विलियमसन को निशाना बना सकती हैं। दो बार के चैंपियन के पास आईपीएल 2022 में टॉप आर्डर में एक तेज हिटर की कमी साफतौर दिखाई दी थी।

एलेक्स हेल्स दोबारा उपलब्ध नहीं हैं, तो फ्रेंचाइजी केन के साथ जा सकती हैं। उनका इरादा पक्का होना चाहिए नहीं तो यह अजिंक्य रहाणे जैसा ही फैसला बन जाएगा, जिनको सपोर्ट नहीं मिला

वहीं केन कप्तानी के मामलें में श्रेयस अय्यर की मदद भी कर सकते हैं। इस वजह से अय्यर से दबाव कम हो जाएगा। वो पहले के मुकाबले ज्यादा खुलकर खेल सकते हैं।