Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत बनाम इंग्लैंड 2021: तीसरे टेस्ट में इन मुकामों को प्राप्त कर सकते हैं कप्तान कोहली और रोहित शर्मा

वर्तमान समय में यदि क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों की बात करेंगे तो भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम ज़रूर आएगा। दोनों इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के कप्तान है तो वहीं रोहित सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है और टीम के लिए रन बनाए हैं। अब ये दोनों भारतीय बल्लेबाज़ भारतीय अपने-अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के व्यक्तिगत अहम मुकाम के भी करीब पहुँच रहें हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ अगले टेस्ट में रोहित शर्मा छू सकते है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15000 रनों का आंकड़ा

अगर बात करें रोहित शर्मा तो दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15,000 रन पूरे करने के लिए 100 रन और बनाने हैं। रोहित के नाम फिलहाल 14,900 रन हैं। रोहित लीड्स टेस्ट में यह कारनामा कर सकते हैं।

लॉर्ड्स के मैदान पर रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नज़र आए थे। रोहित ने अब तक इस श्रृंखला में काफी धैर्य दिखाया है और उनमें रनों की भूख भी साफ नज़र आई है। भारतीय क्रिकेट प्रशंसक रोहित से शतक की उम्मीद कर रहें है, ऐसे में उम्मीद है कि लीड्स टेस्ट की दो पारियों में वे अपने 15000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे कर सकते हैं।

विराट कोहली भी छू सकते है एक बड़ा मुकाम

सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली लीड्स के मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 23,000 रन पूरे कर सकते हैं। उस आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्हें 63 रनों की जरूरत है। कप्तान कोहली ने हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के रूप में 13 साल पूरे किए हैं। ऐसे में अगर विराट 23000 रनों के आंकड़े को प्राप्त कर लेते हैं तो ये उनके प्रशंसकों के लिए अत्यधिक खुशी की बात होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट की दो पारियों विराट ये मुकाम प्राप्त कर सकते हैं। कोहली इस मुकाम तक पहुंचना चाहेंगे पर साथ ही अपने शतक के सूखे को भी खत्म करना पसंद करेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों बल्लेबाज तीसरे टेस्ट मैच इंग्लैंड के गेंदबाज़ों के विरुद्ध कैसा प्रदर्शन करते हैं।

वहीं लॉर्ड्स में शानदार और ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान कोहली और उनकी टीम इंडिया लीड्स के मैदान पर भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगे। भारत बनाम इंग्लैंड की 5 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से खेला जाएगा।