Site icon स्पोर्ट्स जागरण

4,6,6,6,6 – डेवाल्ड ब्रेविस ने राहुल चाहर के ओवर में जड़े 28 रन, एक छक्का 112 मीटर

आईपीएल 2022, एमआई बनाम पीबीकेएस: डेवाल्ड ब्रेविस ने बुधवार को पुणे में पीबीकेएस के खिलाफ 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लेग स्पिनर राहुल चाहर के खिलाफ जवाबी हमला शुरू करके सिर्फ 25 गेंदों में 49 रन बनाए।

जब इंडियन प्रीमियर लीग जब फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के अनकैप्ड देवाल्ड ब्रेविस के लिए बोली लगाने की लड़ाई में प्रवेश किया, तो शायद ही किसी को आश्चर्य हुआ।

उन्होंने नीलामी में 20 लाख रुपये के आधार मूल्य के साथ प्रवेश किया, लेकिन अंततः मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ रुपये में उनको खरीदा था।

5 बार के चैंपियन ने चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स से आमना सामना किया और ब्रेविस को खरीद कर ही दम लिया।

बुधवार, 13 अप्रैल को, डेवाल्ड ब्रेविस ने दिखाया कि ऐसा क्यों हुआ था। उन्होंने काउंटर-अटैकिंग में अपने पावर-हिटिंग कौशल का प्रदर्शन किया।

मुंबई इंडियंस एमसीए स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ 199 रनों का पीछा कर रही थी। MI कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को जल्दी गवाने के बाद परेशान था।

लेकिन ब्रेविस ने भारत के लेग स्पिनर राहुल चाहर के खिलाफ बड़े हिट के शानदार प्रदर्शन के साथ काउंटर का नेतृत्व किया।

साथी किशोर तिलक वर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हुए ब्रेविस ने चहर पर आक्रमण किया, जिससे एमआई को गति पकड़ने मदद मिली।

एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी शैली की समानता के लिए लोकप्रिय रूप से ‘बेबी एबी’ के रूप में संबोधित किये जाने वाले 19 वर्षीय, ने चाहर के ओवर में लगातार 4 आकार लगाए।

इस चतुर लेग स्पिनर ने अपनी लाइन और लेंथ बदली लेकिन गेंद एमसीए स्टेडियम के स्टैंड में उड़ रही थी। ब्रेविस बड़े हिटिंग शो का उतना ही आनंद ले रहे थे जितना कि भीड़।