Site icon स्पोर्ट्स जागरण

विराट कोहली के शतक के दम पर आरसीबी की जीत के बाद जानिए क्या है अंतिम चार का समीकरण

IPL 2023 SRH बनाम RCB हाइलाइट्स: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में IPL 2023 के मैच 65 में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, आरसीबी ने विराट कोहली की 63 गेंदों पर 100 रनों की पारी की बदौलत 19.2 ओवर में 187/2 बनाकर जीत हासिल की।

अपनी पारी के दौरान, आरसीबी के पूर्व कप्तान ने 12 चौके और चार छक्के लगाए। इस बीच, फाफ डु प्लेसिस ने 47 गेंदों में 71 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल थे।

SRH की गेंदबाजी की ओर से भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन ने एक-एक विकेट लिया। प्रारंभ में, SRH हेनरिक क्लासेन के शतक की मदद से 20 ओवरों में 186/5 का स्कोर खड़ा किया।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 51 गेंदों पर आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। वहीं, आरसीबी के लिए माइकल ब्रेसवेल ने दो विकेट झटके।

इस जीत के साथ आरसीबी ने पॉइंट टेबल में छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर जगह बना ली है और मुंबई को पीछे धकेल दिया है। हालांकि दोनों टीमों के पास एक मैच बचा है पर आरसीबी का रन रेट अच्छा है।

अब समीकरण कुछ ऐसा बन रहा है कि टॉप 5 में से गुजरात के अलावा बाकी 4 टीमों को अपने आखिरी मैच जीतने पड़ेंगे क्योंकि अगर बाकी तीन टीमों ने अपने आखिरी मैच जीत लिए तो किसी 1 की छुट्टी हो जाएगी।

अगर चेन्नई और लखनऊ अपने आखिरी मैच जीत जाते हैं तो वह आटोमेटिक क्वालीफाई कर जाएंगे क्योंकि उनके 17 अंक हो जाएंगे। ऐसी स्थिति में मुंबई को आरसीबी के ऊपर आने के लिए काफी बड़ी जीत दर्ज करनी पड़ेगी। और आरसीबी की कोशिश रहेगी कि वह ज्यादा बड़े अंतर से जीत हासिल करें ताकि मुंबई उससे ऊपर न जा सके।

अगर लखनऊ और चेन्नई अपने अगले हार जाते हैं तो ऐसी स्थिति में भी यह देखना दिलचस्प होगा कि आरसीबी और मुंबई अपने मैच जीत पाते हैं या नहीं। आरसीबी के लिए मुश्किल बात यह है कि उनका आखिरी मैच गुजरात जैसी टीम के खिलाफ है।

पर कुछ भी कहा नहीं जा सकता क्योंकि पिछले मैच में पंजाब को दिल्ली ने हरा दिया था और उनका नॉकआउट में पहुंचने का सपना लगभग चूर-चूर कर दिया है।