Site icon स्पोर्ट्स जागरण

एलिस पैरी ने कहा था ऐसा करना है तो इंग्लैंड के खिलाफ करो, और मैथ्यू वेड ने कर दिखाया

इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए एक टी20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने स्ट्राइकर एंड पर कैच लेने के लिए दौड़ रहे मार्क वुड को धक्का दे दिया।

इसके चलते वह गेंद तक नहीं पहुँच पाए और बल्लेबाज ने दौड़ कर अपना रन भी पूरा कर लिया। यह वाकया इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है।

पिछले महीने के अंतिम सप्ताह में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक मैच के दौरान भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को मांकडिंग करके पवेलियन भेज दिया था।

इस घटना के बाद कई सारे इंग्लिश क्रिकेट फैन और पूर्व क्रिकेटर दीप्ति शर्मा की आलोचना कर रहे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पैरी ने मजाक में एक बयान दिया था।

पेरी ने द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट पर कहा था कि, “मुझे लगता है कि पूरा सार अच्छा नहीं है, ऐसा मत करो, लेकिन अगर आप इसे करने जा रहे हैं, तो इसे इंग्लैंड में करें।”

एलिस पैरी ने इंग्लैंड पर कटाक्ष करते हुए यह बात कही थी। हालांकि उनका यह भी कहना था कि वह इस डिसमिसल के पक्ष में बिल्कुल भी नहीं हैं।

खैर, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में मैथ्यू वेड ने एक ऐसा काम किया, जिसके बाद यह चर्चा का विषय बन गया।

मैच समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने बयान देते हुए कहा कि यदि वे चाहते तो इसके लिए अपील कर सकते थे और मैथ्यू वेड वह आउट दिला सकते थे।

कई सारे फैंस का यह मानना है कि कई खिलाड़ी ‘स्पिरिट ऑफ गेम’ के नाम पर कई सारे लोग अपनी मनमानी करते हैं। यहां तक कि वह धोखा भी देना उचित समझते हैं।

जिस तरह से मैथ्यू वेड ने जानबूझकर मार्क वुड को धक्का देते हुए कैच लेने से रोका, उसके बाद यदि कप्तान जॉस बटलर अंपायर से आउट की अपील करते तो इस पर विचार किया जा सकता था।

क्योंकि कैमरे में यह साफ दिख रहा था कि मैथ्यू वेड उन्हें धक्का देते हुए दिख रहे हैं और इसी के चलते मार्क वुड गेंद तक नहीं पहुंच सके और बल्लेबाज आउट होने से भी बच गए।