Site icon स्पोर्ट्स जागरण

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने किया डेब्यू, किया लाजवाब प्रदर्शन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है, जिसमें शाहबाज अहमद को डेब्यू कैच थमाया गया है।

बता दें कि, शाहबाज अहमद को आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेले गए टी20 सीरीज के दौरान दीपक हुड्डा के चोटिल होने के बाद पहली बार भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज का हिस्सा रहने के बावजूद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था।

लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भी उन्हें डेब्यू करने के लिए इंतजार करना पड़ा था, लेकिन दूसरे वनडे मैच में उनका यह इंतजार समाप्त हो गया है।

दूसरा वनडे मैच शुरू होने से पहले कप्तान शिखर धवन ने उन्हें वनडे डेब्यू कैप थमाई और उनके सपने को साकार किया। टीम के अन्य खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य तालियां बजाकर उन्हें शुभकामनाएं भी दे रहे थे।

डेब्यू वनडे मैच में ही शाहबाज अहमद ने दिखाई अपनी काबिलियत:

बंगाल के शाहबाज अहमद पेशे से एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं, लेकिन वे अच्छी खासी गेंदबाजी भी करते हैं। घरेलू क्रिकेट में वह बंगाल की ओर से लगातार बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं।

इसके अलावा आईपीएल में वह आरसीबी का हिस्सा हैं और उनकी ओर से कई मैचों में बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा चुके हैं।

रांची में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 10 ओवरों के स्पेल में 54 रन खर्च करते हुए सलामी बल्लेबाज यानेमान मलान का विकेट हासिल किया।

9 ओवरों तक तो उन्होंने सिर्फ 43 रन ही खर्च किए थे, लेकिन अंतिम ओवर में उन्होंने 11 रन खर्च कर डाले। खैर एक डेब्यूटेंट के लिहाज से यह अच्छा प्रदर्शन है।

क्योंकि पहले वनडे मैच में रवि बिश्नोई को भी वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था और उन्होंने 8 ओवरों के स्पैल में 69 रन खर्च कर डाले थे।