Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल की छात्रा की तीसरी मंजिल से गिरकर हुई मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ से एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है, जहाँ कल 11वीं कक्षा की एक छात्रा ने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। अफसोस की बात है कि इस दुखद घटना में लड़की की जान चली गई।

बच्ची की असामयिक मौत की इस घटना से स्कूल स्टाफ में काफी हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया और पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। मृतक लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई और मामले की गहन जांच शुरू की।

यूपी के आजमगढ़ जिले के कोलघाट नगर क्षेत्र में सोमवार को कक्षा 11 की एक छात्रा रोजाना की तरह चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल पहुंची. बताया जाता है कि छात्रा अपनी कक्षा से निकलकर बरामदे में रेलिंग के पास खड़ी हो गयी.

उसी समय, एक शिक्षक ने उसे देखा और रोकने के लिए उसकी ओर दौड़े, लेकिन दुर्भाग्य से, छात्रा ने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। घटना के बाद पूरे स्कूल परिसर में अफरा-तफरी मच गई।

सूचना मिलने पर सिटी सीओ समेत सिधारी थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। बालिका के इस कठोर कदम के पीछे के कारण की फिलहाल जांच की जा रही है।

बच्ची की मौत की दुखद खबर मिलते ही परिजनों में तीखी प्रतिक्रिया हुई. इसके साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल और क्लास टीचर पर परिजनों ने लड़की को मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है.

प्रिंसिपल का दावा है कि घटना के बाद बच्ची को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। हालाँकि, लड़की के पिता का आरोप है कि स्कूल की स्थिति के बारे में उन्हें धोखा दिया गया।

पुलिस ने स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज की गहनता से जांच की और आगे की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को बुलाया। साथ ही, एसपी ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। सबूतों के आधार पर उचित और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी.