Site icon स्पोर्ट्स जागरण

बुमराह और शमी की अनुपस्थिति में बीसीसीआई ने खेला बड़ा दांव, 2 युवा गेंदबाज जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

हाल ही में यह खबर आई है कि बीसीसीआई ने भारत की T20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के साथ 2 युवा तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है, जो नेट प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के लिए नेट बॉलर की भूमिका निभाएंगे।

इतना ही नहीं इन दोनों युवा तेज गेंदबाजों को बैकअप के लिए भी तैयार किया गया है, ताकि यदि टूर्नामेंट के दौरान उनकी आवश्यकता पड़ती है तो वह अपनी भूमिका निभा सकें।

बीसीसीआई ने जिन 2 खिलाड़ियों को भारतीय टीम के साथ पर्थ के लिए उड़ान भरने का फैसला किया है, उनका नाम चेतन साकरिया और मुकेश चौधरी है।

बता दें कि, चेतन साकरिया ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से अपना आईपीएल करियर शुरू किया था और अपने पहले सीजन में ही उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह भी बनाई थी।

इसके अलावा मुकेश चौधरी इस बार दीपक चाहर की अनुपस्थिति में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से प्रमुख तेज गेंदबाज बन कर उभरे थे। वह इस सीजन पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में मोहम्मद शमी के बाद दूसरे स्थान पर भी रहे।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज से पहले मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए थे। स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के चलते वह इस सीरीज से बाहर भी हो गए थे।

इसके बाद मोहम्मद सिराज को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया। अब यह खबर आ रही है कि वह T20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट से भी पूरी तरह से बाहर हो सकते हैं।

इसके अलावा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज से पहले अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते उन्हें भी आगे की सीरीजों से बाहर होना पड़ा था।

उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह दी गई थी लेकिन वह T20 वर्ल्ड कप 2022 स्क्वाड और स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं है।

इसी को ध्यान में रखते हुए मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को भी ऑस्ट्रेलिया रवाना करने का फैसला किया गया है।

हालांकि, यह दोनों तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे।

बता दें कि, उमरान को भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला है, लेकिन सिराज इस सीरीज का हिस्सा हैं।