Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत को लगा बड़ा झटका : दीपक चाहर वनडे सीरीज से हुए बाहर, युवा ऑलराउंडर शामिल होगा टीम में

रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है।

दरअसल, 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय वनडे टीम में तेज गेंदबाजी विभाग की कमान संभाल रहे दीपक चाहर टीम से बाहर हो गए हैं।

बता दें कि, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में दीपक चाहर को भारतीय टी20 और वनडे टीम में जगह मिली थी। लेकिन अब वे आगामी 2 मैचों में अनुपस्थित रहेंगे।

हालांकि, आगामी 2 वनडे मैचों के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर की जगह पर युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई है। उन्होंने इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर अपना अंतिम वनडे मैच खेला था।

लखनऊ में खेले गए पहले वनडे मैच में दीपक चाहर के अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल थे।

अब दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद वाशिंगटन सुंदर के टीम में शामिल होने से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को अगले मैच में खेलने का मौका मिलेगा।

गौरतलब हो कि, मुकेश कुमार मूलतः बिहार के रहने वाले हैं लेकिन वह बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्हें पहली बार भारतीय वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया है और वह अगले मैच में डेब्यू भी कर सकते हैं।

इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर के बारे में बात करें तो आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल होने के बाद उन्होंने एनसीए में काफी वक्त गुजारा।

इसके ठीक बाद ही उन्हें इंग्लैंड जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का मौका मिला। लेकिन वह यहां पर भी एक मैच के दौरान चोटिल हो गए, जिसके बाद फिर वह क्रिकेट से दूर हो गए।

लेकिन रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी ऑलराउंडरों की अनुपस्थिति में वाशिंगटन सुंदर को एक बार फिर से भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिल रहा है।

यदि वाशिंगटन सुंदर के अब तक के वनडे करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 4 मैचों की 2 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 28.5 की औसत से 57 रन बनाए हैं।

इसके अलावा, उन्होंने अब तक किफायती गेंदबाजी भी करके दिखाई है। उन्होंने 4 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 28 की औसत से 5 विकेट चटकाए हैं, जबकि 5 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं।