Site icon स्पोर्ट्स जागरण

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले हुआ बड़ा खुलासा, नहीं खेलेंगे ये 2 बड़े बल्लेबाज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले यह खबर आई है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में अनुपस्थित रहेंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारिक सूत्र ने इस खबर की पुष्टि भी की है, जबकि दूसरी खबर यह है कि केएल राहुल को भी इस मैच में आराम दिया जाएगा। हालांकि इस खबर की अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

गौरतलब हो कि, विराट कोहली ने पिछले मैच में 28 गेंदों पर 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। यदि वे चाहते तो अपना अर्धशतक भी पूरा कर लेते लेकिन उन्होंने इसको अधिक तरजीह नहीं दी।

इसके अलावा केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले दोनों टी20 मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली। हालांकि, पहले मैच में उन्होंने 56 गेंदों पर और दूसरे मैच में 24 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था।

विराट कोहली और केएल राहुल की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को टीम में मौका मिल सकता है। बता दें कि, शाहबाज़ को दीपक हुड्डा की जगह टीम में लाया गया था।

केएल राहुल के अनुपस्थित होने पर सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ सकते हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में भी यह भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा, शाहबाज अहमद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन वे शुरुआती दोनों मैचों में नहीं खेल सके। अंतिम टी20 मैच में उन्हें नीली जर्सी में खेलने का मौका मिल सकता है।

बता दें कि, श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लोरिडा में खेला था, जहां उन्होंने सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी। लेकिन वह तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर कोई T20 सीरीज जीती है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अंतिम टी20 मैच में कोहली और राहुल जैसे खिलाड़ियों को आराम दे रही है।