Site icon स्पोर्ट्स जागरण

डेल स्टेन का सुरेश रैना पर तीखा वार, दिग्गज भारतीय बल्लेबाज को कहा “स्कूल बॉय क्रिकेटर”

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाज सुरेश रैना की पारी का विश्लेषण करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है।

ट्रेंट बोल्ट की तेज गेंदबाजी के खिलाफ सुरेश रैना बुरी तरह से चकमा खा रहे थे। आईपीएल 2021 के दूसरे भाग के शुरुआती मैच में सुरेश रैना बहुत संघर्ष करते नज़र आए।

डेल स्टेन का सुरेश रैना को लेकर कही बड़ी बात

ESPNcricinfo से बात करते हुए, स्टेन ने कहा कि रैना अपनी बल्लेबाज़ी के दौरान “स्कूल-बॉय” क्रिकेटर की तरह दिखे और ये एक अनुभवी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए शर्मनाक है। स्टेन ने कहा:

“सुरेश रैना कुछ करना नही चाहते थे। बल्लेबाजी करते समय वो एक स्कूल बॉय क्रिकेटर की तरह नजर आ रहे थे। जैसी बल्लेबाजी वो कर रहे थे मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि यह एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है। ये लगभग शर्मनाक था कि उन्होंने अपना बल्ला तोड़ दिया और आउट हो गए। अगर उस गेंद पर छक्का लगता तो शायद मैंने ऐसा नहीं कहा होता।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में संघर्ष करते दिखाई दिए। उनकी पारी का अंत एक डरावने शॉट और टूटे हुए बल्ले के साथ हुआ।

” गेंदबाजी एकदम सटीक थी, लगभग टेस्ट मैच जैसी गेंदबाजी” – डेल स्टेन ने ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्न की प्रशंसा की

स्टेन ने पहले छह ओवरों में शानदार स्पेल के लिए एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट की तारीफ की। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने सीएसके के शीर्ष क्रम को हिलाकर रख दिया था। सीएसके का स्कोर पहले 6 ओवरों में 24/4 था। अंबाती रायुडू की कोहनी की चोट के कारण चेन्नई के पांच बल्लेबाज पविलियन में थे। रायुडू को मिल्न की गेंद से कोहनी में एक दर्दनाक झटका लगा, जिससे उन्हें चोटिल होकर रिटायर होना पड़ा।

स्टेन ने माना कि मुंबई की जोड़ी ने कुछ मौकों पर भाग्य का आनंद लिया। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की थी वे इसके हक़दार भी थे।

स्टेन ने बताया,

“मिल्न और बोल्ट की गेंदबाजी बिल्कुल सटीक थी, उन्होंने सही टेस्ट मैच गेंदबाजी की। उन्होंने लेंथ से चकमा दिया। धोनी हाफ बाउंसर पर आउट हुए, ऐसी छोटी चीजें भी गेंदबाजों के पक्ष में गई क्योंकि धोनी ऐसी गेंदों पर आउट नहीं होते। गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और मिल्न और बोल्ट ने मुंबई की गेंदबाजी को एक अच्छी शुरुआत दिलाई।”

हालांकि, बोल्ट और मिल्न का प्रयास व्यर्थगया। ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन ब्रावो की पारी की बदौलत, सीएसके ने शानदार ढंग से वापसी करते हुए 156 रनों का अच्छा लक्ष्य दिया। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रीज पर टिकने में नकाम रहे और मुंबई ये मैच 20 रन से हार गया।