Site icon स्पोर्ट्स जागरण

DC vs PBKS मैच 29, IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच प्रीव्यू, कब और कहां खेला जाएगा मैच, दोनों टीमों की तुलना, टीम न्यूज़, पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग XI, Dream 11 फैंटेसी टीम

DC vs PBKS : आईपीएल (IPL) 2021 में रविवार को खेले जाने वाले दो मैचों में से दुसरा मैच पंजाब किंग्स (PBKS) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जायेगा। यह इन टीमों के बीच इस सीजन की पहली भिड़ंत है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने इस सीजन के पहले मैच में जीत हासिल की, वहीं दूसरे मैच में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। केकेआर ने भी अपने पहले मैच में जीत दर्ज की थी लेकिन दूसरे मैच में टीम का खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन हार की वजह बना।

Head to Head : DC vs PBKS

आईपीएल में DC और PBKS के बीच 26 मुकाबले हुए हैं। इस दौरान 15 मैच PBKS ने तथा 11 DC ने जीते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: आईपीएल की 5 टीमें जो अब इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं हैं

टीम न्यूज़

पंजाब किंग्स (PBKS)

केएल राहुल की टीम पंजाब किंग्स के लिए यह सीजन अभी तक मिश्रित सफलता भरा रहा है। टीम ने 221 रनों का स्कोर बनाकर अपना पहला मैच जीता पर बीच के मैचों मेें वह खास प्रभाव नहीं डाल पाएं। हालांकि RCB पर मिली जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा। लेकिन पिछले मैच में टीम की बल्लेबाजी बिखर गई थी।

पंजाब किंग्स के लिए एक मात्र चिंता का विषय उनकी टीम का एक साथ अच्छा प्रदर्शन नही कर पाना हैं। गेंदबाजी जब अच्छा करती है तब बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा पाते और जब बल्लेबाज रंग में हो तब गेंदबाज फ़िके साबित होते हैं। देखना होगा की केएल राहुल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच में पिछले मैच की टीम कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरते हैं या फिर कुछ बदलाव के साथ।

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने इस सीजन में अबतक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि दो मैच में उनके बल्लेबाजों ने निराश किया और अंत में टीम पहले राजस्थान रॉयल्स और फिर मुंबई इंडियंस से करीबी मुकाबला हार गयी।

टॉप आर्डर में बल्लेबाज रन बना रहे हैं पर मध्यक्रम में सभी बल्लेबजों का प्रदर्शन खराब रहा है। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा जरूर एक चिंता का विषय होंगे। उनके इस मैच में फॉर्म के वापस आने की उम्मीद है।

DC vs PBKS मैच डिटेल

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

दिनांक और समय: 2 मई 2021 को शाम 7:30 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद की पिच हर सीजन की तरह इस सीजन भी बल्लेबाजों को रन बनाने के मददगार साबित हुई है। मगर पिछले कुछ मैचों में देखा गया है कि शुरू में पिच से गेंदबाज को मदद मिलने की संभावना है। ऐसे में कोई भी कप्तान पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेगा।

DC vs PBKS लिए संभावित प्लेइंग XI

पंजाब किंग्स (PBKS)

केएल राहुल (c & wk), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुडा, निकोलस पूरन/डेविड मलान, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन।

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (c & wk), स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा/ललित यादव, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, आवेश खान।

IPL Dream 11 DC vs PBKS फैंटसी टीम