Site icon स्पोर्ट्स जागरण

एमएस धोनी से संन्यास से वापसी की बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर आर पी सिंह ने दिया बड़ा बयान

कल चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में चेन्नई ने मुंबई को 3 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया था। इस मैच में धोनी अपने पुराने अंदाज में दिखाई दिए।

वहीं जब इस मैच में चेन्नई को आखिरी 4 गेंदों पर 16 रन की जरुरत थी। तब धोनी ने अपनी पुराने अंदाज में खेलते हुए चेन्नई की झोली में जीत डाल दी। यह चेन्नई की इस सीजन में दूसरी जीत है।

धोनी ने इस मैच में 13 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 रन की पारी खेली थी। अब धोनी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह ने उनसे एक स्पेशल रिक्वेस्ट करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए वापसी करने को कहा है।

मुंबई के खिलाफ एमएस धोनी के शानदार प्रदर्शन की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही हैं। वहीं एमएसडी के अच्छे दोस्तों में से एक आरपी सिंह ने ट्वीट करते हुई उनकी तारीफ की है।

उन्होंने कहा, “क्या हम महेंद्र सिंह धोनी से टी20 वर्ल्ड कप के लिए संन्यास से बाहर आने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं?

आरपी सिंह के अलावा भारत के इंडस्ट्रियलिस्ट आनंद महिंद्रा ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं खुशी के साथ यह कह सकता हूं कि हमारे महिंद्रा में माही नाम के लेटर हैं। एम एस धोनी ने शानदार फिनिश करके दिखाया है।”

वहीं इस मैच में धोनी के साथ सातवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 33 रन की साझेदारी की थी। हालांकि इसके बाद ड्वेन प्रिटोरियस 14 गेंद में 22 रन की पारी खेलकर आउट हो गए थे।

प्रीटोरियस ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में धोनी की तारीफ करते हुए कहा, “अविश्वसनीय। वह गेम खत्म करने में माहिर हैं और उन्होंने आज रात (गुरुवार) फिर से ऐसा करके दिखा दिया है।”

वहीं चेन्नई के कप्तान जडेजा ने मैच के बाद धोनी की तारीफ करते हुए कहा, “जिस तरह मैच खेला जा रहा था, उसे लेकर हम काफी तनाव महसूस कर रहे थे लेकिन हमें मालूम था कि महान फिनिशर क्रीज पर खड़ा हुआ है।

अगर वह आखिरी गेंद तक क्रीज पर टिके रहते है तो वो टीम को मैच जितवाकर ही लौटेंगे। उन्होंने दिखाया कि वह अब भी मैच खत्म करके दिखा सकते हैं।”

वहीं सीएसके की जीत के बाद कप्तान रवींद्र जडेजा ने धोनी का झुककर अभिवादन किया। जडेजा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 155 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन अंबाती रायडू ने बनाये। रायडू ने 35 गेंद में 2 चौको और 3 छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली थी।

चेन्नई ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिनमें से टीम को 2 में जीत और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर काबिज है। चेन्नई अब आप अगला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्क्वॉड: रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ

शिवम दुबे, महेश थीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, समरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन कॉनवे, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा।