Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए टी20 विश्व कप की मेजबानी पर आईसीसी का बड़ा बयान

आईसीसी (ICC) के द्वारा आयोजित सातवां टी20 विश्व कप ((T20 World Cup 2021)) इस साल भारत में अक्टूबर से नवंबर के बीच खेला जाना है। हालांकि भारत में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं और इसको लेकर आईसीसी ने भी चिंता जाहिर की है। फिलहाल आईसीसी की तरफ से आयी प्रतिक्रिया के मुताबिक वह अभी भारत में तय शेड्यूल के मुताबिक ही विश्वकप कराने की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं।

टी20 विश्व कप का आयोजन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल के लिए स्थगित करते हुए भारत में कराने का फैसला लिया गया था। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर हालत खराब होते हैं तो फिर उनके पास इसके लिए बैकअप प्लान है।

IPL News : CSK हुई मोइन अली की जर्सी से अल्कोहल ब्रांड लोगो हटाने पर सहमत

आईसीसी के अंतरिम सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने भारत में टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर बात करते हुए कहा,

“हम निश्चित तौर पर यह मानकर आगे बढ़ रहे हैं कि इवेंट योजना के मुताबिक ही होगा। दुनिया भर में क्या हो रहा है, हम इस बात से बेखबर नहीं हैं कि खेल के इवेंट किस तरह से हो रहे हैं और प्रत्येक देश में कैसे हालात हैं।  हमारे पास बैकअप प्लान हैं और सही समय आने पर इनपर अम्ल किया जायेगा। अभी इवेंट होने में समय है। हमारे पास अभी स्थिति का जायजा लेने के लिए कई महीनों का समय है और यह देखने का कि इवेंट किस तरह से आयोजित किये जा रहे हैं। “

आईपीएल के सफल आयोजन पर निर्भर रहेगी टी20 विश्व कप की मेजबानी

भारत में पिछले कुछ समय से कोरोना के मामलों में बहुत ही तेजी से बढ़ोत्तरी हुयी है और ऐसे में 9 अप्रैल से आईपीएल का आयोजन होने वाला है। इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी शामिल होने के लिए पहुँच चुके हैं। हाल ही में कुछ टीमों के खिलाड़ी तथा सपोर्ट स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आ गए थे लेकिन अभी तक कोई बड़ी चिंता वाली बात नहीं हुयी है, जो टूर्नामेंट के आयोजन को प्रभावित करे।

अगर बीसीसीआई सफलतापूर्वक आईपीएल का आयोजन करवा लेती है तो फिर आईसीसी टी20 विश्व की मेजबानी के लिए भारत का दावा और मजबूत हो जाएगा।