Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम की हुई घोषणा, अश्विन आए वापस, पूर्व कप्तान धोनी को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी यूएई और ओमान में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए मेंटर के तौर पर काम करेंगे।

बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने मंगलवार को बीसीसीआई द्वारा आगामी विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के ठीक बाद कहा कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया को मेंटर करेंगे।

धोनी को आखिरी बार 2019 में यूनाइटेड किंगडम में आयोजित 50 ओवर के विश्व कप में भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था, जहां भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

सीएसके के वर्तमान कप्तान हैं महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, 40 वर्षीय धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना जारी रखते हैं जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं।

भारत में C-19 मामलों में वृद्धि के कारण लीग को इस साल स्थगित कर दिए जाने के बाद, यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में महेंद्र सिंह धोनी को CSK टीम का नेतृत्व करते देखा जाएगा।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में भारत का पहला ग्रुप लीग मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद, भारत का सामना क्रमशः 31 अक्टूबर और 3 नवंबर को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से होगा।

टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।