Site icon स्पोर्ट्स जागरण

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग चाहते हैं भारतीय टीम में किये जाएँ यह दो बदलाव

बीते दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टी20 मुकाबले में टीम इंडिया को पांच विकेटों से हार का सामना करना पड़ा।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में यह भारतीय टीम की पहली हार थी। भारत को अब अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के विरुद्ध खेलना है। 2 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर भारत की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होगी।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भारत के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग चाहते हैं कि ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया जाये।

प्रोटियाज के हाथों मिली हार के बाद फैंस के साथ पूर्व खिलाड़ियों ने भी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाये थे। उनके अनुसार पंत को दीपक हूडा या फिर दिनेश कार्तिक की जगह टीम का हिस्सा बनाना चाहिए थे।

दिनेश कार्तिक के चोटिल होने के बाद और केएल राहुल की खराब फॉर्म को देखते हुए पंत को बांग्लादेश के विरुद्ध प्लेइंग स्क्वाड का हिस्सा जरूर बनाया जा सकता है।

सहवाग और हरभजन सिंह पंत को टीम में शामिल करने के पक्ष में हैं

क्रिकबज से बात करते हुए भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने कहा, “ये तो पहले दिन से होना चाहिए था। वो वहां टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, वनडे खेले हैं और परफॉर्म किया है।

दिनेश कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं? ये कोई बैंगलोर का विकेट नहीं है। मैं आज भी ये ही कह रहा था कि हुड्डा की जग पंत को खिलाएं, उनको वहां खेलने का अनुभव है।

पंत ने ऑस्ट्रलिया का गब्बा का घमण्ड तोड़ा है । पंत को यहां खेलने का अनुभव है। उनकी गाबा पारी एक लीजेंड है।’

“मैं यहां बस राय दे सकता हूं, बाकी प्रबंधन जिसको भी खिलाए। अगल मैच भी उनकी प्रॉब्लम है, अगर कार्तिक फिट होते हैं तो वही परिदृश्य पे जाएंगे। मेरी नज़र में ऋषभ पंत पहले भी होने चाहिए।

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह का मानना ​​है कि हालांकि यह घबराने का समय नहीं है, टीम को केएल राहुल के चल रहे संघर्षों को देखते हुए ओपनिंग लाइनअप को बदलने के बारे में सोचना चाहिए।

राहुल लगातार तीन पारियों में दो अंकों के स्कोर के पार करने में असफल रहे हैं।

“टीम मैनेजमेंट को कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं, टीम को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा।

केएल राहुल एक महान खिलाड़ी हैं, हम सभी जानते हैं कि वह एक मैच विजेता हैं। लेकिन अगर वह इस तरह अपनी फॉर्म से जूझ रहा है, तो मुझे लगता है कि आपको ऋषभ पंत को लाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ‘मुझे भी लगता है कि कप्तान और टीम मैनेजमेंट को रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को लाना चाहिए। वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

जब तक आप 2-3 विकेट लेते हैं, तब तक आपको रन देने में कोई आपत्ति नहीं है। चहल एक बड़ा मैच विजेता है और वह दुनिया के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टी20 गेंदबाजों में से एक है।”