Site icon स्पोर्ट्स जागरण

रिपोर्ट : टीम इंडिया श्रीलंका में फॉर्म में चल रहे 2 खिलाड़ियों समेत 3 को इंग्लैंड दौरे पर बुलाएगी

रिपोर्ट्स की मानें तो युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑफ स्पिनर जयंत यादव के इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट टीम में शामिल होने की संभावना है, क्योंकि चोटों के कारण टीम के इंग्लैंड दौरे पर 3 खिलाड़ी बाहर हो गए है।

पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल के कवर के रूप में आने के लिए तैयार हैं, जो अपनी पिंडली में तनाव के कारण भारत वापस आ गए हैं। उन्हें चोट की वजह से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज अवेश खान को भी उंगली में चोट लगी है।

एक अभ्यास मैच के दौरान अवेश खान की उंगली में चोट लग गई थी, जबकि सुंदर छह सप्ताह बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा, सूर्यकुमार यादव को अजिंक्य रहाणे की हैमस्ट्रिंग समस्या के बाद चुना गया है।

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड में टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने घायल खिलाड़ियों के स्थान पर दो बल्लेबाजों और एक ऑफ स्पिनर को बुलाने का अनुरोध किया। टीम इंडिया शॉ और सूर्यकुमार यादव के अलावा जयंत यादव को उनकी बैटिंग योग्यता के दम पर बुलाना चाहती है। जयंत यादव के नाम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शतक है।

इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे भेजने की बीसीसीआई बना रही योजना

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही योजना बनानी शुरू कर दी है कि इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड कैसे भेजा जाए। शॉ और सूर्यकुमार यादव सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका में हैं। भारत ने शुक्रवार को तीसरे वनडे में तीन विकेट से हार का सामना किया, इस मैच में शॉ और सूर्यकुमार खेले थे।

वहीं, जयंत यादव इस समय भारत में हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में मुंबई इंडियंस के लिए तीन मैच खेले। बीसीसीआई ने इससे पहले गिल के स्थान पर शॉ को इंग्लैंड दौरे पर भेजने के टीम इंडिया प्रबंधन के अनुरोध को ठुकरा दिया था। लेकिन चोटिल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ने के बाद, भारतीय बोर्ड के पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है।

हालांकि अवेश खान एक तेज गेंदबाज हैं, लेकिन टीम इंडिया अपनी टीम में एक और तेज गेंदबाज जोड़ना नहीं चाह रही है, क्योंकि उनके पास इंग्लैंड दौरे के लिए मौजूदा स्क्वाड में पहले से ही पर्याप्त विकल्प हैं।

जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव पहले से ही इंग्लैंड में टीम इंडिया की पेस बैटरी का हिस्सा हैं।