Site icon स्पोर्ट्स जागरण

पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक ने उगला जहर, कहा भारत औसत दर्जे की टीम, पाकिस्तान से खेलने की औकात नहीं

पाकिस्तान के पूर्व ऑलरांडर अब्दुल रज्जाक टीम इंडिया के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी करते ही रहते है। इस बार उन्होंने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को लेकर कहा कि उन्हें पता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज क्यों नहीं खेलना चाहती क्योंकि भारतीय टीम एक औसत दर्जे की टीम है।

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में अब्दुल रज्जाक ने कहा, पाकिस्तान के पास जैसा टैलेंट है वह शानदार है, जो मुझे भारतीय टीम में नहीं दिखाई देता।

पाकिस्तान का मुकाबला भारत के बस की बात नही : अब्दुल रज्जाक

मुझे नहीं लगता भारत पाकिस्तान का मुकाबला कर पाएगा क्योंकि पाकिस्तान के पास जिस तरह का टैलेंट है वो शानदार है।

मेरे हिसाब से यह क्रिकेट के लिए अच्छी बात कही जाएगी कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अब नहीं होते है। अगर मैच होते तो लोगों को पता चल जाएगा कि पाकिस्तान के पास जिस तरह की टैलेंट मौजूद है वो भारत के पास नहीं है।

पूर्व ऑलराउंडर ने ये भी कहा कि पिछले कुछ वसालों में पाकिस्तान ने हमेशा भारत की तुलना में बेहतर खिलाड़ी तैयार करके दिखाए है। अब्दुल रज्जाक ने महानतम खिलाड़ियों की तुलना करते हुए कहा हमारे पास इमरान खान थे, तो उनके पास कपिल देव थे।

अगर इन दोनों की तुलना करें तो इमरान कपिल देव से काफ़ी बेहतर नज़र आते थे। तब हमारे पास वसीम अकरम थे लेकिन उनके पास उनको टक्कर देने वाला कोई खिलाड़ी नहीं था.

हमारे पास जावेद मियादाद थे और उनके पास सुनील गावस्कर थे. लेकिन इनमें तुलना करना सही नहीं होगा और इसी तरह हमारे पास इंजमाम, यूसुफ, यूनिस और शाहिद अफरीदी थे, उनके पास द्रविड़ और सहवाग।

कुल मिलाकर आप देखें तो पाकिस्तान ने भारत के मुकाबले अच्छे खिलाड़ी दिए है और यहीं कारण है कि भारत हमारे साथ खेलना नहीं चाहता।

भारत और पाकिस्तान के बीच दो साल बाद 24 अक्तूबर को आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान मैच खेला जानें वाला है।

इस बार टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा और जिसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से ओमान और पापुआ न्यू गिनी के मैच के साथ होगी।