Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022, भविष्यवाणी, ड्रीम 11, पिच रिपोर्ट

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना बर्मिंघम में ग्रुप ए के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से है। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार है।

यह पहली बार है जब महिला क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया है। इसमें दो ग्रुप होंगे जिसमें चार-चार टीमें होंगी। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना ​​​​है कि इस तरह के इवेंट में शुरुआती मैच बेहद महत्वपूर्ण होता हैं।

हेड टू हेड: IND vs AUS

दोनों टीमें के बीच अभी तक 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों खेले गए है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने 16 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं भारतीय टीम सिर्फ 6 मैच ही जीतने में ही सफल हो पायी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया था। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने जब भारत के साथ पिछली बार 2021 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी तो 2-0 से जीत हासिल की थी।

टीम न्यूज: IND vs AUS

भारत (IND)

भारत एजबेस्टन में नहीं खेला है, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर इसे एक कमी के रूप में नहीं देख रही है। उनका कहना है इंग्लैंड में अधिकांश विकेट समान हैं।

मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है क्योंकि पूजा वस्त्राकर और मेघना संक्रमित हो गयी है। हालांकि चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि टीम अभी भी संतुलित दिख रही है।

स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा पारी की शुरुआत करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत देना चाहेंगी। दोनों ही खिलाड़ी इस समय अच्छी लय में दिखाई दे रही है।

हरमनप्रीत का अनुभव टीम के काम आएगा। वो बल्ले के साथ-साथ जरुरत पड़ने पर गेंद से भी अपना योगदान दे सकती हैं। गेंदबाजी में राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव भी अहम भूमिका निभाएगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, हरलीन देओल, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव।

ऑस्ट्रेलिया (AUS)

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पसंदीदा रहेंगी। उन्होंने बड़े इवेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दबदबा बनाया है। कप्तान मेग लैनिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस साल का 50 ओवर का वर्ल्ड जीता हैं।

बेथ मूनी, एलिसा हीली और कप्तान मेग लैनिंग बल्ले से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगे ताकि टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाए।

गेंदबाजी की कमान जेस जोनासेन, ताहिला मैक्ग्रा और ऑलराउंडर एलिसा पेरी के कंधों पर होगी। एलिसा ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्ले से भी मैच जिताऊ प्रदर्शन को मैच जीत सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसे पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, राचेल हेन्स, एशले गार्डनर, निकोला केरी, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेगन शट।

IND vs AUS मैच डिटेल्स

स्थान: एजबेस्टन स्टेडियम, बर्मिंघम
दिनांक और समय: 29 जुलाई शाम 4:30 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: सोनी लिव

पिच रिपोर्ट: IND vs AUS

पिच बड़े पैमाने पर बल्लेबाजों की मदद करेगी और जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।