Site icon स्पोर्ट्स जागरण

भारत बनाम पाकिस्तान महिला टीम, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022, भविष्यवाणी, ड्रीम 11, पिच रिपोर्ट

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहला मैच 3 विकेट से हार गयी। वहीं भारतीय टीम का अब अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है।

भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखेगी। एक और हार से भारत के लिए क्वालीफाई करना बहुत मुश्किल हो जाएगा, इसलिए उन्हें पाकिस्तान को हराना होगा।

वहीं पाकिस्तान की टीम को बारबाडोस ने 15 रन से हरा दिया था। ऐसे में बिस्माह मशरूफ की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान टीम को भी टूर्नामेंट में बने रहना है तो भारत को हराना होगा।

हेड टू हेड: IND vs PAK

दोनों टीमों के बीच अभी तक 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है जिसमें भारत अपना दबदबा बनाने में कामयाब रहा है। भारत ने 9 मैचों में जीत का स्वाद चखा है वहीं पाकिस्तान की टीम 2 ही मैच जीतने में सफल रही है।

टीम न्यूज: IND vs PAK

भारत (IND)

शुक्रवार को खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मैच में कप्तान हरमनप्रीत ने 34 गेंदों में 52 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 33 गेंदों में 48 रन बनाये जिस वजह से टीम 154 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही थी।

इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक पाया था। टीम को अगर हराना है तो अन्य बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा।

वहीं गेंदबाजी में रेणुका ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप आर्डर को हिला दिया। उन्होंने एलिसा हीली, बेथ मूनी, मेग लैनिंग और ताहलिया मैकग्राथ जैसे बल्लेबाजों को आउट किया।

उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने भी अच्छी गेंदबाजी की इन दोनों के अलावा अन्य कोई गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका और इसी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा। टीम को जीत हासिल करनी है तो अन्य गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, रेणुका सिंह।

पाकिस्तान (PAK)

अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार ने बारबाडोस के खिलाफ में 31 गेंदों में नाबाद 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका था। बिस्माह और अन्य बल्लेबाजों को कुछ रन बनाने होंगे।

पेसर डायना बेग और फातिमा सना में बल्लेबाजों को उनकी सटीक लाइन और लेंथ के साथ नियंत्रण में रखने की क्षमता है। इस चीज में उनका साथ निदा, अनम अमीन और युवा लेग स्पिनर तुबा हसन जैसे स्पिनर को देना होगा।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुनीबा अली (विकेटकीपर), इरम जावेद, बिस्माह मारूफ (कप्तान), ओमैमा सोहेल, निदा डार, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन।

IND vs PAK मैच डिटेल्स

स्थान: एजबेस्टन स्टेडियम, बर्मिंघम
दिनांक और समय: 29 जुलाई शाम 3:30 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: सोनी लिव

पिच रिपोर्ट: IND vs PAK

बर्मिंघम की पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों की मदद करेगा। तेज गेंदबाजों को नई गेंद से जल्दी स्विंग और सीम मूवमेंट मिलेगा।