Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आईपीएल 2021 – SRH vs RCB Highlights : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से हराया

आईपीएल 2021, SRH vs RCB Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक छोटे स्कोर वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह रन से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली। SRH को अचानक बल्लेबाजी में विकेटों के पतझड़ का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स 13 ओवर में 96-1 के स्कोर पर होते हुए भी 143-9 का ही स्कोर बना सकी। RCB की ओर से शाहबाज़ अहमद ने 3 विकेट लिए।

SRH कप्तान डेविड वार्नर ने 37 गेंदों में 54 रनों का योगदान किया, लेकिन उनके विकेट के बाद जरूरी रन रेट में वृद्धि हुई। 17वें ओवर में शाहबाज अहमद की गेंदबाजी पर मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो और अब्दुल समद ने अपना विकेट गंवा दिया। SRH विकेट खोती रही और यहां तक ​​कि राशिद खान की 9 गेंदों की 18 पारी भी उन्हें जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थीं। पीछा करते समय यह आईपीएल 2021 में SRH की लगातार दूसरी हार है।

RCB के ग्लेन मैक्सवेल ने 4 साल बाद SRH के खिलाफ लगाया  आईपीएल में अर्धशतक

शुरू में वॉर्नर ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग के लिए फैसला किया। आईपीएल 2016 के बाद से ग्लेन मैक्सवेल ने पहला अर्धशतक लगाया और RCB को स्पिन के अनुकूल चेन्नई के विकेट पर 149/8 का कुल स्कोर खड़ा करने में मदद की। RCB को डेथ ओवरों से पहले लगातार विकेट पतन का सामना करना पड़ा जिसका आरसीबी के अंतिम स्कोर पर बड़ा प्रभाव पड़ा। जेसन होल्डर ने विराट कोहली, काइल जेमिसन और मैक्सवेल के तीन विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे। राशिद खान ने अपने चार ओवरों में महज 18 रन दिए और एबी डिविलियर्स का महत्वपूर्ण विकेट लिया। शाहबाज नदीम SRH के लिए सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। वह अपने अंतिम ओवर में 22 रन दे गए थे। आरसीबी के लिए कोहली दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 29 गेंदों पर 33 रन बनाए, जिसमें चार चौके शामिल थे। काइल जेमिसन ने आरसीबी के स्कोर में 9 गेंदों पर 12 का महत्वपूर्ण योगदान दिया।