Site icon स्पोर्ट्स जागरण

RR vs CSK मैच 12, IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच प्रीव्यू, कब और कहां खेला जाएगा मैच, दोनों टीमों की तुलना, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग XI , Dream 11 टीम

RR vs CSK :  आईपीएल (IPL) 2021 के बारहवें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ होगा। RR vs CSK के बीच यह मुकाबला कल मुंबई में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मैच में निचले क्रम के बल्लेबजों के शानदार प्रदर्शन से जीत हासिल की थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बड़ी जीत हासिल की थी।

Head to Head : RR vs CSK

आईपीएल में RR और CSK के बीच 23 मुकाबले हुए हैं। इस दौरान 14 मैच CSK ने तथा 9 मुकाबले RR ने जीते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: आईपीएल की 5 टीमें जो अब इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं हैं

टीम न्यूज़

राजस्थान रॉयल्स (RR)

राजस्थान रॉयल्स को अपने पिछले मैच एक रोमांचक जीत हासिल हुयी थी। टीम का टॉप आर्डर पूरी तरह से विफल रहा था लेकिन आगामी मैच के लिए किसी भी बदलाव की उम्मीद कम ही है।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो टीम के तेज गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और जयदेव उनादकट के आने से राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी और भी ज्यादा धारदार नजर आ रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

इस टीम ने अपने शुरूआती दो मैचों में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किया और इसका फायदा इन्हें दूसरे मैच में मिला। पहले मैच में गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन दूसरे मैच में नहीं दिखा और सभी ने अच्छी गेंदबाजी की।

टॉप आर्डर में मोइन अली की तेजी से रन बनाने की काबिलियत टीम के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। टीम के लिए एक मात्र चिंता का विषय ऋतुराज गायकवाड़ तथा शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन है। यह दोनों ही खिलाड़ी पूरी तरह से लय में नहीं दिख रहे हैं।

RR vs CSK मैच डिटेल

स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिनांक और समय: 19 अप्रैल 2021 को शाम 7:30 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

मुंबई की पिच हर सीजन की तरह इस सीजन भी बल्लेबाजों को रन बनाने के मददगार साबित हुई है। मगर पिछले कुछ मैचों में देखा गया है कि शुरू में पिच से स्विंग गेंदबाज को मदद मिलने की संभावना है। ऐसे में कोई भी कप्तान पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेगा।

RR vs CSK की संभावित प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स (RR)

मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (C & WK), रियान पराग, डेविड मिलर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (c & wk), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

IPL Dream 11 RR vs CSK फैंटसी टीम