Site icon स्पोर्ट्स जागरण

IPL 2021 : RR vs DC मैच 7,15 अप्रैल, टीम न्यूज़, मैच डिटेल, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग XI और फैंटसी टीम

आईपीएल (IPL) 2021 के सातवें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा। मुंबई के वानखेड़े में खेला जाने RR vs DC मुकाबला 15 अप्रैल, शाम 7:30 बजे शुरू होगा। यह मुकबला इस IPL में पहली बार बार अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी कर रहे दो युवा कप्तान संजू सैमसन और ऋषभ पंत के बीच देखने लायक होगा। राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 रन से हार मिली थी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

टीम न्यूज़

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)

दिल्ली कैपिटल्स को अपने दूसरे मैच में भी एनरिक नॉर्खिया के बिना ही उतरना पड़ेगा। नॉर्खिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं रबाडा को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा टीम के स्पिन गेंदबाज पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे। कप्तान पंत को अपने प्रमुख स्पिन गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

राजस्थान रॉयल्स (RR)

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल की शुरुआत होने से पहले ही जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने से बड़ा झटका लगा था। पहले मैच के बाद अब टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। स्टोक्स को पहले मैच में कैच पकड़ते वक़्त चोट लग गयी थी। हालांकि टीम के कप्तान संजू सैमसन शानदर लय में हैं और वह अन्य बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पहले मैच में टीम के स्पिन गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे थे। ऐसे में सैमसन को अपने स्पिनर्स का होशियारी के साथ इस्तेमाल करना होगा।

RR vs DC मैच डिटेल

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

स्थान: वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिनांक और समय: 14 अप्रैल 2021 को शाम 7:30 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, डिज़नी + हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए ही मददगार साबित होती है और इस सीजन भी ऐसा ही हो रहा है। 180-190 से कम का लक्ष्य यहां सुरक्षित नहीं है। टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना बेहतर विकल्प है।

RR vs DC के लिए संभावित प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स:

मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (C & WK), रियान पराग, लियाम लिविंगस्टोन / डेविड मिलर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

दिल्ली कैपिटल्स:

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (C & WK), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, टॉम करन / कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अवेश खान

IPL Dream 11 फैंटसी टीम