Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए चुनी बेस्ट प्लेइंग XI

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि पंजाब किंग्स (PBKS) प्ले-ऑफ में अपनी जगह बनाएगी और इस सीजन में शीर्ष चार में रहेगी।

PBKS ने दो दिवसीय मेगा नीलामी में अच्छे खिलाड़ियों का एक समूह ख़रीदने के साथ ही अपने लिए मजबूत स्क्वाड का निर्माण किया।

चोपड़ा ने अपने YouTube चैनल पर, अपने विचार साझा करते हुए बताया कि PBKS पॉइंट टेबल पर कहाँ होगा और टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले की भविष्यवाणी की।

“शिखर धवन पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे। ऐसी संभावना है कि वह इस प्रक्रिया में ऑरेंज कैप भी जीत सकते हैं।

रबाडा प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे, वह पर्पल कैप भी जीत सकते हैं। उच्चतम स्ट्राइक रेट में अग्रवाल, लिविंगस्टोन और शाहरुख के बीच एक करीबी मुुुकाबला है।

लेकिन मुझे लगता है कि यह लिविंगस्टोन होंगे। मुझे लगता है कि उन्हें शीर्ष चार में जगह बनानी चाहिए, ऐसा करने के लिए उनके पास टीम है। बेयरस्टो की वापसी के बाद टीम और बेहतर होगी।”

मेगा नीलामी की शुरुआत से पहले पीबीकेएस के पास सबसे बड़ा पर्स था क्योंकि उन्होंने अपने दो खिलाड़ियों, मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को ही बरकरार रखा था।

नीलामी के दौरान पीबीकेएस सबसे सक्रिय थी, क्योंकि उनका लक्ष्य अधिकांश अच्छे खिलाड़ियों को लेकर एक शक्तिशाली टीम बनाना था।

चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पहले मैच के लिए पीबीकेएस के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन की भी भविष्यवाणी की।

उन्होंने कहा: “धवन और मयंक पारी की शुरुआत करेंगे। वे सबसे बेहतर ओपनिंग जोड़ी हो सकती हैं। बेयरस्टो के पहले दो मैचों में नहीं होने के कारण, उन्हें नंबर 3 पर प्रभसिमरन सिंह के साथ खेलना होगा।

इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान, फिर बेनी हॉवेल नंबर 6 पर आते हैं। ओडियन स्मिथ, राहुल चाहर, कैगिसो रबाडा, संदीप शर्मा , और अर्शदीप गेंदबाज के रूप में रहेंगे।

पंजाब किंग्स की आईपीएल यात्रा बहुत ही उथल-पुथल वाली रही है क्योंकि उन्हें पिछले कुछ वर्षों में कोचों और खिलाड़ियों के मामले में पुर्ननिर्माण का काम करना पड़ा है।