Site icon स्पोर्ट्स जागरण

आईपीएल 2022 पर संकट: दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच का स्थान बदला गया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मंगलवार को मैच नंबर 32 – दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच 20 अप्रैल को होने वाले मैच के स्थान को एमसीए स्टेडियम, पुणे से ब्रेबोर्न – मुंबई में बदलने की घोषणा की।

यह निर्णय दिल्ली कैपिटल्स द्वारा यह पुष्टि किए जाने के एक दिन बाद किया गया था कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था

“ बंद वातावरण में लंबी दूरी की बस यात्रा के दौरान किसी भी कारण किसी भी आगे की घटना से बचा जा सके इसलिए ऐसा किया गया। , “बोर्ड ने इस फ़ैसले को लेकर एक बयान में कहा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, दिल्ली की टुकड़ी में पांच सकारात्मक मामलों के कारण स्थल का परिवर्तन शुरू हो गया है। वे व्यक्ति जिनकी अब तक पुष्टि की गई है:

1. पैट्रिक फरहार्ट – फिजियोथेरेपिस्ट (15 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया गया)

2. चेतन कुमार – स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट (16 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया गया)

3. मिशेल मार्श – खिलाड़ी (18 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया गया)

4. अभिजीत साल्वी – टीम डॉक्टर (18 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया गया)

5. आकाश माने – सोशल मीडिया कंटेंट टीम के सदस्य (18 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया गया)

कोविड सकारात्मक व्यक्ति क्वारंटाइन और चिकित्सा निगरानी में हैं। 6वें और 7वें दिन उनका परीक्षण किया जाएगा और दोनों परीक्षण नकारात्मक होने के बाद उन्हें दिल्ली कैपिटल्स बायो-सिक्योर्ड बबल में फिर से भेज दिया जाएगा।

16 अप्रैल से, पूरी दिल्ली की टीम को दैनिक आरटी-पीसीआर परीक्षण प्रक्रिया के तहत रखा गया है। 19 अप्रैल को किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षणों का चौथा दौर नकारात्मक आया है।

दिल्ली कैपिटल्स की टुकड़ी 20 अप्रैल की सुबह आरटी-पीसीआर परीक्षण के एक और दौर से गुजरेगी।

पूरे मामले को देखा जाए तो यह साफ दिख रहा है कि पिछली बार की तरह फिर से दिल्ली की टीम वायरस का सबब बन चुकी है।

कहीं ना कहीं फ्रेंचाइजी स्तर से ही लापरवाही की गई है और आईपीएल को फिर से किसी दूसरे देश में ट्रांसफर करने का फैसला किया जा सकता है।

यह फैसला देश के लिए और आईपीएल और बीसीसीआई के लिए भी काफी खर्चीला होता है। हालांकि समय पर सब कुछ खत्म करने के लिए लेना जरूरी होता है।

आईपीएल के दूसरे भाग में कई सारी विदेशी खिलाड़ी खेलते नहीं मिलेंगे